Diwali 2022 in UP: यूपी में दीपावली को लेकर जारी निर्देश, आप पर रहेगी प्रशासन की नजर

UP News Today: सीएम योगी आदित्यनाथ ने दीपावली, छठ और अन्य त्यौहारों को लेकर कड़े निर्देश दिए हैं कि अगर त्योहारों में कोई अराजकतत्व खलल डालता है तो उससे सख्ती से निपटें।

Update: 2022-10-18 13:07 GMT

सीएम योगी ने दीपावली, छठ को लेकर दिए निर्देश: Photo- Social Media

Diwali 2022 in UP: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने रविवार देर शाम अपने सरकारी आवास पर आगामी त्यौहार दीपावली (Diwali 2022) और छठ पूजा Chhath 2022) को लेकर एक बड़ी बैठक की। इस बैठक में प्रमुख सचिव गृह, डीजीपी, आईजी, एडीजी जोन के साथ सभी पुलिस कमिश्नर, डीएम और पुलिस कप्तान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने की बात कही। उन्होंने कहा त्यौहारों को शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जाए इसकी पूरी व्यवस्था हो। किसी भी प्रकार की की कोई परेशानी ना हो यह सुनिश्चित किया जाए।

सीएम योगी ने कहा कि दीपावली, छठ और अन्य त्यौहारों का पूरा आयोजन किए जाए। पर्व त्यौहार में नागरिक सुविधा में कोई कमी ना हो इसका विशेष ध्यान दिया जाए। जनता के हर्षोल्लास में कोई खलल ना डालें इसकी भी व्यवस्था की जाए। उन्होंने दीपावली पर आबादी से दूर पटाखों की दुकानें और गोदाम बनाने के निर्देश दिए हैं। इसकी जिम्मेदारी पुलिस और जिला प्रशासन को सौंपी गई है।

त्योहारों में अराजकता बर्दास्त नहीं, होगी कड़ी कार्रवाई

मुख्यमंत्री ने कड़े निर्देश दिए हैं कि अगर त्योहारों में कोई अराजकतत्व खलल डालता है तो उससे सख्ती से निपटे। संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त फोर्स तैनात की जाए। सीएम योगी ने कहा है अगर किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना हुई तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। अगर इसमें लापरवाही मिली तो संबंधित जिम्मेदारों के खिलाफ भी कड़ा एक्शन होगा।

मुख्यमंत्री ने त्यौहारों को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक व्यवस्था को भी चुस्त-दुरुस्त बनाने के निर्देश दिए हैं। क्योंकि त्यौहारों में भारी भीड़ के कारण ट्रैफिक व्यवस्था भी चरमराती है इसकी पहले से व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। वही दीपावली और छठ पर मिलावटखोरों के खिलाफ भी अभियान चलाने की बात मुख्यमंत्री ने कही है। उन्होंने कहा है मिलावट खोरी स्वीकार नहीं होगी, किसी के सेहत के साथ खिलवाड़ करने वालों से सख्ती से निपटा जाए।

अपराधियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने के निर्देश

इसके साथ मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए पिछले दिनों जिन जिलों में अपराध की घटनाएं बढ़ी हैं वहां के पुलिस अफसरों को चेताया और अपराधियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समय-समय पर अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर उन्हें दिशा निर्देश जारी करते हैं दीपावली और छठ का त्यौहार नजदीक है ऐसे में एक बार फिर से रविवार को मुख्यमंत्री ने बैठक की और सभी अफसरों को दिशा निर्देश जारी किए।

Tags:    

Similar News