डकैतों से लोहा लेते शहीद दारोगा को योगी सरकार देगी वीरता पुरस्कार

Update: 2017-08-25 09:06 GMT
डकैतों से लोहा लेते शहीद दारोगा को योगी सरकार देगी वीरता पुरस्कार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में डकैतों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए दरोगा जयप्रकाश सिंह का शुक्रवार को जौनपुर के नेवरिया में अंतिम संस्कार किया जाएगा। योगी सरकार ने शहीद को वीरता के लिए गैलेंट्री मेडल देने का ऐलान किया है। इस बीच सूबे के पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने शहीद के पिता से बात कर सांत्वना दी है।

उप्र के अपर पुलिस महानिदेशक आनंद कुमार ने इसकी जानकारी दी। गुरुवार को मुठभेड़ में शहीद हुए दारोगा जयप्रकाश सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए आनंद कुमार तथा सरकार के मंत्री महेंद्र सिंह उनके पैतृक गांव जाएंगे।

यह भी देखें...यूपी के वो जांबाज जवान, जिन्हें न थी जान की परवाह, न मौत का खौफ

लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार समेत सभी पुलिसकर्मियों ने एक-एक दिन का अपना वेतन शहीद के परिजनों को देने का फैसला किया है। दीपक कुमार ने कहा कि शहीद दारोगा जे पी सिंह को लखनऊ पुलिस का सलाम! उनके परिवार को लखनऊ पुलिस की ओर से दरोगा से लेकर एसएसपी तक अपना एक दिन का वेतन देंगे।

गौरतलब है कि बुधवार देर रात पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि खूंखार बबुली कोल गिरोह जंगल किनारे के गांव निही चिरैया के करीब वन विभाग की चौकी के आसपास मौजूद है। इस पर पुलिस ने मऊ और मानिक सर्किल की दो पुलिस टीमें बनाकर जंगल की तरफ रवाना किया।

यह भी देखें...चित्रकूट के जंगलों में पुलिस और डकैतों के बीच मुठभेड़, सब इंस्पेक्टर की मौत

पुलिस को देखते ही डकैतों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं, पुलिस जब तक संभलती दरोगा जयप्रकाश सिंह के पेट और पैर में दो गोलियां लगीं। पुलिस उनको जंगल से बाहर लाती, उससे पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News