योगी के दोबारा सीएम बनने पर विपक्षी नेताओं ने दी बधाई, क्या कहा अखिलेश, मायावती और प्रियंका-राहुल ने

CM Yogi Oath Ceremony : योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया था। लेकिन, विपक्ष के कोई नेता नहीं पहुंचे।

Written By :  aman
Update: 2022-03-26 07:34 GMT

योगी शपथ ग्रहण 

CM Yogi Oath Ceremony : उत्तर प्रदेश (UP) में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने एक नया इतिहास रचा। आदित्यनाथ प्रदेश की सत्ता में बीते 37 साल में लगातार दो बार शपथ लेने वाले मुख्यमंत्री बन गए हैं। योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया था। लेकिन, विपक्ष के कोई नेता नहीं पहुंचे। हालांकि, विपक्षी दलों ने सभी बड़े चेहरों ने उन्हें बधाई जरूर दी।

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने योगी सरकार के गठन पर एक तरफ जहां शुभकामनाएं दी, वहीं तंज भी कसा। बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने भी इस मौके पर योगी सरकार को नसीहत दी। वहीं, महासचिव प्रियंका गांधी और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने यूपी में नई सरकार गठन पर सीएम योगी आदित्यनाथ को शुभकामनाएं नहीं दी। उल्लेखनीय है, कि योगी आदित्यनाथ ने स्वयं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और मायावती को फोन कर शपथ ग्रहण समारोह के आने के लिए न्योता दिया था।

विपक्ष का कोई नेता नहीं आया

दरअसल, सियासी मतभेदों को पीछे छोड़ते हुए योगी आदित्यनाथ ने राज्य में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए विपक्षी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया था। लेकिन, योगी के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी दलों से कोई नेता नहीं पहुंचे। ये अलग बात है कि योगी आदित्यनाथ ने जब पिछली बार शपथ लिया था तब मुलायम सिंह यादव वहां पहुंचे थे।

अखिलेश का तंज भरा ट्वीट

योगी आदित्यनाथ के कल यानी शुक्रवार को हुए शपथ ग्रहण के मौके पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट किया। अखिलेश यादव ने लिखा, कि 'बीजेपी सरकार समाजवादी पार्टी द्वारा बनाए गए स्टेडियम में शपथ ले रही है। उन्होंने लिखा, कि सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि लोगों की सेवा करने का भी संकल्प लिया जाना चाहिए।'

'बहनजी' ने दी बधाई

वहीं, बहुजन समाज पार्टी ((BSP) की प्रमुख मायावती (Mayawati) ने भी योगी आदित्यनाथ सरकार को राज्य में नई सरकार बनाने के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने लिखा, 'यूपी में नई बीजेपी सरकार बनने पर बधाई और इस सरकार को संवैधानिक और लोकतांत्रिक मूल्यों और आदर्शों के साथ काम करना चाहिए।

राहुल-प्रियंका ने नहीं दी शुभकामनाएं

योगी आदित्यनाथ के दोबारा सत्ता संभालने पर कांग्रेस पार्टी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने योगी आदित्यनाथ को शुभकामनाएं तक नहीं दी। हालांकि, योगी आदित्यनाथ की तरफ से इन्हें आमंत्रित किया गया था।

Tags:    

Similar News