डॉ कफील के समर्थन में कम्युनिस्ट पार्टी, कहा- इसलिए उत्पीड़न कर रही सरकार

डॉ कफील के तत्काल रिहा करने के आदेश का स्वागत करते हुए कहा है कि यह स्पष्ट हो गया कि डॉ कफील को साम्प्रदायिक और विद्वेषपूर्ण साजिश के तहत बिना उचित आधार के उत्पीड़ित किया जा रहा है। 

Update: 2020-09-02 15:44 GMT
डॉ कफील के तत्काल रिहा करने के आदेश का स्वागत करते हुए कहा है कि यह स्पष्ट हो गया। साम्प्रदायिक और विद्वेषपूर्ण साजिश के तहत उत्पीड़ित किया जा रहा है। 

लखनऊ : भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) उत्तर प्रदेश राज्य सचिव मण्डल ने अपने एक बयान में डॉ कफील के तत्काल रिहा करने के आदेश का स्वागत करते हुए कहा है कि यह स्पष्ट हो गया कि डॉ कफील को साम्प्रदायिक और विद्वेषपूर्ण साजिश के तहत बिना उचित आधार के उत्पीड़ित किया जा रहा है। डॉ कपील की रिहाई के बाद सरकार को निशाने पर लिया जा रहा है।

यह पढ़ें...कुलपति ने शिक्षकों को दिया भरोसा, ईमानदारी से करें काम, दूर की जाएंगी समस्याएं

 

राज्य सचिव हीरालाल यादव ने कहा डा कफील पर रासुका लगाये जाने और इसकी अवधि बढ़ाने, दोनों को माननीय न्यायालय ने कानून की दृष्टि से अवैधानिक और मौलिक अधिकारों का उल्लंघन कहा है। डा कफील के भाषण में राष्ट्रीय एकता को मजबूत करने की बात कही गयी थी जिसे भड़काऊ एवं अशांति पैदा करने वाला कहा गया था।

यह पढ़ें...चकरोड-सामुदायिक शौचालय का निर्माण: ग्रामीणों की DM से गुहार, लगाए ये आरोप

इससे स्पष्ट हो गया कि सरकार के विरोध में आवाज उठाने एवं जनतांत्रिक अधिकारों को कुचलने के लिए भाजपा की योगी सरकार किस तरह अवैधानिक रूप से उत्पीड़नात्मक कार्यवाही कर रही है और किस हद तक साम्प्रदायिक विद्वेष एवं बदले की भावना से काम कर रही है।

उप्र में दलितों पर भी पुलिसिया जुल्म बढ़ता जा रहा है। रायबरेली जनपद में हिरासत में दलित युवक की पुलिस प्रताड़ना से मौत, जौनपुर के छीतमसराय में पुलिस को हफ्ता न देने पर दलित दुकानदारों पर पुलिसिया तांडव इसके ताजा उदाहरण हैं।

यह पढ़ें...चीन से टेंशन: भारत की हर मोर्चे पर जवाब देने की तैयारी, इस सीमा पर भेजे गए सैनिक

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

रिपोर्टर-श्रीधर अग्निहोत्री

Tags:    

Similar News