जीरो टॉलरेंस का दावा करने वाले मुख्यमंत्री योगी घोटालों पर जवाब दें: कांग्रेस

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बेहतर प्रदेश बनाने का दावा करने वाली भाजपा सरकार ने उप्र. को घोटाला प्रदेश बना दिया है। पिछले तीन साल में घोटालों के अम्बार लग गए हैं।

Update: 2020-03-02 14:03 GMT

लखनऊ: कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बेहतर प्रदेश बनाने का दावा करने वाली भाजपा सरकार ने उप्र. को घोटाला प्रदेश बना दिया है। पिछले तीन साल में घोटालों के अम्बार लग गए हैं।

भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस का दावा करने वाले मुख्यमंत्री को परत-दर-परत खुल रहे घोटालों पर जनता को जवाब देना चाहिए। हाल में ही युवा कल्याण, पीआरडी में लगभग 25 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आया है। जिसमें अपात्र फर्म को 25 करोड़ रुपये का टेण्डर दिया गया जो विभाग के मानकों के अनुरूप नहीं था।

ये भी पढ़ें...अब भाई को बचाने सुप्रीम कोर्ट में उतरी बहन, कांग्रेस के इस कद्दावर नेता की हैं पत्नी

खेल सामग्री खरीद में करोड़ों का घोटाला

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सोमवार को कहा कि अफसरों ने नियम-कानून को ताक पर रखकर खेल सामग्री खरीद में करोड़ों का घोटाला कर दिया।

जहां 600 रुपये का फुटबाल 950 रुपये में खरीदा गया, 600 रुपये का डंबल 2300 रुपये में खरीदा गया, यह खरीददारी नवयुवक मंगल दल के नाम पर की गयी। जबकि हकीकत यह है कि युवकों का नहीं सत्ताधारी दल के नेताओं और अफसरों का मंगल हो रहा है।

उन्होंने कहा कि इसी तरीके से बाराबंकी में स्वच्छ भारत अभियान के तहत लगभग तीन करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। बाराबंकी में हर चैथा शौचालय सिर्फ कागजों पर है।

राहुल गांधी पर शशि थरूर का बड़ा बयान, कांग्रेस अध्यक्ष के लिए कहा कुछ ऐसा…

शौचालय निर्माण में पैसों की बंदरबांट

जिला प्रशासन द्वारा शिकायतों की जांच करने पर सत्यता सामने आयी है कि 9333 शौचालय की जगह 7774 शौचालय ही मात्र निर्मित मिले और 548 शौचालय बने ही नहीं, उसका पैसा अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत की भेंट चढ़ गया।

इसी तरह राज्य भंडारागार निगम के कर्मचारियों की मिलीभगत से हुए लगभग 12 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आया है। पंचायती राज विभाग में परफार्मेन्स ग्रान्ट में 700 करोड़ रुपये का घोटाला सार्वजनिक हुआ है लेकिन अभी तक कोई भी ठोस कार्यवाही नहीं हुई है। होमगार्ड जवानों की ड्यूटी में सैंकड़ों करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है।

बिजली विभाग में पीएफ घोटाला

बिजली विभाग में लगभग 40 हजार कर्मचारियों के पीएफ का 2267 करोड़ रुपये का सबसे बड़ा घोटाला सामने आया जिसमें ऊर्जा मंत्री की संलिप्तता भी उजागर हुई है लेकिन प्रदेश सरकार ने अभी तक दोषियों के खिलाफ कोई भी सख्त कदम नहीं उठाया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सरकार बनने के समय से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जीरो टाॅलरेन्स की बात कर रहे हैं लेकिन नित्य नये घोटाले टीवी और अखबारों की सुर्खियां बन रहे हैं और परत दर परत जनता के सामने आ रहे हैं।

पुलवामा हमले की साजिश के आरोपी को मिली ज़मानत, कांग्रेस ने उठाए सवाल

Tags:    

Similar News