लखनऊ से कांग्रेस उम्मीदवार आचार्य प्रमोद कृष्णम ने दाखिल किया नामांकन

कल्कि पीठाधीश्वर एवं लखनऊ से कांग्रेस उम्मीदवार आचार्य प्रमोद कृष्णम ने गुरुवार को साधु-संतों की मौजूदगी में नामांकन किया। आचार्य प्रमोद कृष्णम् ने सबसे पहले हनुमान सेतु व मनकामेश्वर मंदिर पहुंचकर मत्था टेका। इसके बाद नामांकन से पूर्व सलेमपुर हाउस में आयोजित सभा में पहुंचे। उनके नामांकन जुलूस में कम्प्यूटर बाबा के साथ कई साधु-संत पहुंचे हैं।

Update: 2019-04-18 13:23 GMT

लखनऊ: कल्कि पीठाधीश्वर एवं लखनऊ से कांग्रेस उम्मीदवार आचार्य प्रमोद कृष्णम ने गुरुवार को साधु-संतों की मौजूदगी में नामांकन किया। आचार्य प्रमोद कृष्णम ने सबसे पहले हनुमान सेतु व मनकामेश्वर मंदिर पहुंचकर मत्था टेका। इसके बाद नामांकन से पूर्व सलेमपुर हाउस में आयोजित सभा में पहुंचे। उनके नामांकन जुलूस में कम्प्यूटर बाबा के साथ कई साधु-संत पहुंचे हैं।

आचार्य प्रमोद ने कहा कि राहुल गांधी ने उनको भेजा है। वह जीतने के बाद संसद में आम जनता की आवाज उठायेंगे। उन्होंने कहा लोकसभा चुनाव में दो विचार धाराओं की लड़ाई है। एक विचारधारा देश के वातावरण में नफरत पैदा करना चाहती है। दूसरी देश को एकता सूत्र में बांधना चाहती है।

कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा राम मंदिर न बनाकर संतों को ठगा गया। धारा 370 न हटाकर जनता से वादाखिलाफी की गई। पिछले पांच साल में भाजपा की सरकार और उसके नेताओं ने देश को कभी गंगा, कभी अयोध्या और कभी गाय के नाम पर धोखा दिया है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ प्रमोद कृष्णम सलेमपुर हाउस से पैदल चलकर राय उमानाथ बली प्रेक्षागृह होते हुए यूनियन बैंक तिराहे से टेलीफोन एक्सचेंज चौराहा होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। लखनऊ में छह मई को मतदान होना है और आज नामांकन की अंतिम तिथि है।

भारत माता के जयकारे

उनके नामांकन में जहां मध्य प्रदेश से कई संत पहुंचे। वहीं, मौलानाओं की अनुपस्थिति चर्चा का विषय रही। नामांकन सभा स्थल भारत माता के जयकारे से गूंज रहा था। यह दृश्य देखकर नहीं लग रहा था कि कांग्रेस का कार्यक्रम है।

मध्य प्रदेश से आये कम्प्यूटर बाबा ने आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने हिन्दू समाज को धोखा देने का काम किया है। मंदिर नहीं तो वोट नहीं। गंगा साफ नहीं है।

उन्होंने कहा कि जो चौकीदार है उसको नहीं रखना है। कम्प्यूटर बाबा ने कहा कि सभी लोग अपने बच्चे को पढ़ाते हैं, डाॅक्टर, इंजीनियर और आईएएस बनाने के लिए लेकिन मोदी ने हमारी औलाद को चौकीदार बना दिया है।

नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा...

पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दकीने कहा कि आचार्य प्रमोद कृष्णम वह शख्स हैं, जिनके लिए जहां मंदिरों में जहां घंटी बचती है, वहीं मस्जिद में हिन्दू मुस्लिम सब उनका सम्मान करते हैं। हम सब की जिम्मेदारी है कि उन्हें लखनऊ से भारी मतों से जिताकर सांसद बनायें।

कार्यकम का संचालन कर रहे पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि राहुल गांधी ने लखनऊ से आचार्य को उम्मीदवार बनाया है। आचार्य प्रमोद को सांसद बनाकर कांग्रेस संसद भवन भेजना चाहती है। ताकि उनकी आवाज संसद में सुनी जाय।

इस मौके पर पूर्व विधायक श्याम किशोर शुक्ला, मारूफ खान, सतीश अजमानी, प्रवक्ता जीशान हैदर व वीरेन्द्र मदान समेत सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Tags:    

Similar News