अंतिम संस्कार में रुकावट: बेबस लाचार हुआ बेटा, मांगी जा रही रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के जनपद शामली में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां पर एक डेडबॉडी को कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट का इंतजार करना पड़ रहा है।

Update: 2020-06-13 07:16 GMT

शामली: उत्तर प्रदेश के जनपद शामली में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां पर एक डेडबॉडी को कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट का इंतजार करना पड़ रहा है। क्योंकि जिस वृद्ध व्यक्ति की मौत हुई है उसका बेटा क्वॉरेंटाइन रखा गया है। ओर उसकी जांच रिपोर्ट अभी तक भी स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त नही हुई है। जिसके लिए डेडबॉडी को अंतिम संस्कार के लिए अपने बेटे की कोरोना जांच रिपोर्ट के इंतजार करना पड़ रहा है। वही युवक दिल्ली से आया है जो पुलिस विभाग में नोकरी करता है।

जिसको शामली स्वास्थ्य विभाग ने क्वारन्टीन रखा है। वही क्वारन्टीन रखे गए सिपाही की अभी तक जांच रिपोर्ट नहीं आई है। सिपाही के पिता की मौत के बाद परिजन क्वारन्टीन रखे गए सिपाही को उसके पिता के अंतिम संस्कार के लिए लेने हॉस्पिटल आये थे। जहा डॉक्टरों ने उन्हें यह बोलकर मना कर दिया कि जब तक जांच रिपोर्ट नही आएगी तब तक सिपाही को कही नही भेजा जा सकता है। रिपोर्ट आने के बाद ही युवक को भेजने का निर्णय लिया जाएगा। वही एक पिता की डेडबॉडी अंतिम संस्कार के लिए अपने बेटे की जांच रिपोर्ट के आने इंतजार कर ही है।

ये भी पढ़ें:डिजिटल इंडिया मुहिम के नाम पर धोखा, करोड़ों का चूना लगाकर कंपनी फरार

मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव हसनपुर का है

दरअसल मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव हसनपुर का है जहां पर रोशन नाम के एक वृद्ध व्यक्ति की लम्बी बीमारी के चलते आज मौत हो गई है। वही जिस व्यक्ति की मौत हुई है उसका बेटा दिल्ली पुलिस में नोकरी करता है जो अपने घर आया हुआ था। जिसको स्वास्थ्य विभाग टीम द्वारा हॉस्पिटल में क्वारन्टीन करकर रखा गया है। जहाँ से सिपाही की रिपोर्ट जांच के लिए भेजी गई है। हालांकि अभी तक सिपाही की जांच रिपोर्ट नहीं आई है। जिसके चलते सिपाही के पिता का अंतिम संस्कार नहीं हो सका है। क्योकि वृद्ध की मौत के बाद परिजन क्वारन्टीन रखे गए सिपाही को लेने के लिए क्वारन्टीन हॉस्पिटल पहुंचे थे।

जहां पर परिजनों ने डॉक्टरों से सिपाही को घर ले जाने की बात कही थी। लेकिन डॉक्टरों ने सीएमओ का हवाला देते हुए क्वारन्टीन रखे गए सिपाही को भेजने से मना कर दिया था। जिसके बाद सीएमओ द्वारा मामले का संज्ञान लेते हुए डैडबॉडी को गांव से शामली लाया गया। जिसे अंतिम संस्कार से पहले मोर्चरी में सुरक्षित रखा गया है। इतना ही नही शामली स्वास्थ्य विभाग द्वारा डैडबॉडी का भी सैम्पल जांच के लिए भेजा गया है। वही अभी तक किसी की भी जांच रिपोर्ट नही आई है। जब तक सिपाही की जांच रिपोर्ट नहीं आती है तब तक डैडबॉडी का अंतिम संस्कार नही किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:अभी-अभी इस दिग्गज क्रिकेटर का निधन, खेल जगत में शोक की लहर

मृतक के परिजन विपिन कुमार ने बताया कि

मृतक के परिजन विपिन कुमार ने बताया कि यहाँ पर हमारे मरीज आये हुए है हसनपुर से उनका लकड़ा दिल्ली में सर्विस करता है उन्हें यहां पर क्वॉरेंटाइन किया गया है और उनके पिता जी एक्सपायर हो गए हैं इसलिए हम उन्हें यहां पर लेने आए हैं। हमारे यहां पर डॉक्टर साहब से बात हुई तो उन्होंने कहा था कि सीएमओ साहब की परमिशन लेकर आ जाओ तो हम उन्हें भेज देंगे। तुम्हारी सीएमओ साहब से बात हुई तो सीएमओ साहब ने कहा कि गाड़ी हसनपुर गांव में गई हुई है उनकी डेट बॉडी लाने के लिए और उसके बाद उसका भी चेकअप होगा और इनका भी और दोनों की रिपोर्ट हम इकट्ठे भेज देंगे।

इस पूरे मामले पर जिलाधिकारी शामली जसजीत कौर ने बताया कि जनपद शामली में एक कोरोनावायरस पेशेंट के परिवार में एक मृत्यु हुई है जिसके संबंध में हमने उस डेड बॉडी को डीप फ्रीजर में शिफ्ट कर लिया है क्योंकि आज उनके परिवार के सदस्य भी क्वारंटाइन में है और उनकी भी जांच रिपोर्ट आने वाली है आज रात तक या कल सुबह तक उनकी रिपोर्ट प्राप्त हो जाएगी। अगर उनकी रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त होती है तो उन्हें अस्पताल से रिलीज कर दिया जाएगा ताकि वह उनका अंतिम संस्कार अपने रीति रिवाज के हिसाब से कर सकें।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News