UP में एक ही परिवार के 19 लोग हुए कोरोना संक्रमित, प्रशासन में मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर जिले में एक ही परिवार के 19 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस परिवार का एक संक्रमित छात्र देवबंद से लौटा था।

Update: 2020-04-25 06:07 GMT

संतकबीरनगर: उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर जिले में एक ही परिवार के 19 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस परिवार का एक संक्रमित छात्र देवबंद से लौटा था। संक्रमित छात्र असदुल्ला के परिवार के 29 लोगों के नमूने लेकर गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज जांच के लिए भेजा गया था।

शुक्रवार को देर रात आई परिवार के 19 लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। डीएम, एसपी और स्वास्थ्य विभाग ने जिले के मगहर में तंबू गाड़ लिया है। पूरे नगर पंचायत मगहर क्षेत्र को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया है और प्रशासन क्षेत्र को सील कर दिया है। डीएम का कहना है कि सभी संक्रमितों को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है।

यह भी पढ़ें...लॉकडाउन में इस बैंक ने ग्राहकों के लिए किया बड़ा एलान, अब मिलेगी ये सुविधा

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस तेजी से पांव पसार रहा है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट अनुसार 24 अप्रैल तक प्रदेश में 17,289 लोगों में कोरोना जैसे लक्षण सामने आए हैं। उत्तर प्रदेश के 57 जिलों में कोरोना संक्रमित लोग पाए गए हैं, तो वहीं 11 जिले अब कोरोना फ्री हैं।

यह भी पढ़ें...जेल में ही सड़ जाएगा मौलाना साद, किया इतना बड़ा गुनाह, पुलिस को मिले अहम सुराग

उत्तर प्रदेश के 57 जिलों में अब तक कुल 1,621 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 962 लोग तबलीगी जमात के हैं। प्रदेश के 46 जिलों में अब भी कोरोना वायरस के 1370 एक्टिव मामले हैं।

यह भी पढ़ें...AC से हो सकता है कोरोना! CPWD ने जारी की तापमान को लेकर ये गाइडलाइन

प्रदेश के लिए अच्छी खबर यह है कि 11 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं। पीलीभीत, लखीमपुर-खीरी, शाहजहांपुर, हाथरस, बरेली, हरदोई, प्रतापगढ़, महराजगंज, बाराबंकी, कौशाम्बी और प्रयागराज के कोरोना पेशेंट स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए हैं। फिलहाल मौजूदा वक्त में इन जिलों में एक भी कोरोना मरीज नहीं हैं।

Tags:    

Similar News