Shamli News: कोरोना ने छीना मां-बाप का साया,मासूम के कंधे पर जिम्मेदारी, कमिश्नर व डीएम ने की मासूम बच्चों से मुलाकात

कोरोना ( corona) का कहर अभी भी देश में जारी है। कोरोना से हर रोज लाखों लोगों की जान जा रही है। कितने परिवार कोरोना के आगोश में समा चुके हैं

Reporter :  Pankaj Prajapati
Published By :  Shweta
Update: 2021-06-09 15:10 GMT

बच्चों से मिलते हुए अधिकारी 

Shamli News:  कोरोना ( corona) का कहर अभी भी देश में जारी है। कोरोना से हर रोज लाखों लोगों की जान जा रही है। कितने परिवार कोरोना के आगोश में समा चुके हैं। ऐसे में यूपी के शामली जनपद के एक गांव में कोरोना से एक दंपति ने दम तोड़ दिया है। अब इस परिवार में तीन मासूम बच्चे बचे हैं और घर की जिम्मेदारी 13 वर्ष के बड़े बेटे के कंधों पर आ गयी है। परिवारजनों पर अब आर्थिक संकट भी मंडराने लगा है। जिसके बाद तीनों मासूम बच्चों ने सीएम योगी से मदद की गुहार लगाई थी।

आज कमिश्नर सहारनपुर व डीएम शामली ने दिवंगत परिवारजनों से मुलाकात की और तीनों मासूम बच्चों को हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया है। अब इस घर में अब केवल तीन मासूम बच्चे बचे हैं। जिनके सिर से माँ-बाप का साया उठ चुका है। मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव लिसाढ़ का है। जहां पर 40 वर्षीय लोकेंद्र मलिक का परिवार हँसी खुशी चल रहा था लेकिन पिछले साल में आये कोरोना संक्रमण ने लोकेंद्र मलिक को अपने आगोश में ले लिया।

बच्चों से मिलते हुए कमिश्नर 

जिसके बाद परिवार की जिम्मेदारी तीन बच्चों की माँ सविता पर आ गई। जैसे-तैसे सविता परिवार का लालन-पालन कर रही थी लेकिन कोरोना की दूसरी लहर में सविता भी कोरोना संक्रमित हो गयी और कोरोना वैश्विक महामारी के काल मे समा गई। परिवार के तीनों मासूम बच्चों के सिर पर पहाड़ टूट पड़ा और अब परिवार में केवल 13 वर्षीय बड़ा बेटा हिमांशु मलिक व बेटी 11 वर्षीय प्राची व 10 वर्षीय प्रियांशु रह गया है।

बच्चों से बात करते अधिकारी

परिवार की जिम्मेदारी अब 13 वर्षीय बड़े बेटे हिमांशु के कंधे पर आ गयी है। परिवार बेहद आर्थिक स्थिती से गुजर रहा है। हालांकि परिवार की डीएम शामली व ग्राम प्रधान ने मदद करायी है लेकिन आज डीएम शामली जसजीत कौर व कमिश्नर सहारनपुर राजमौली तीन मासूम बच्चों से मुलाकात करने पहुंचे है। जहाँ पर कमिश्नर राजमौली ने तीनों मासूम बच्चों का हौसला बढ़ाया और तीनों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। कमिश्नर ने बताया कि परिवार को किसी भी तरह की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। परिवार की मदद से लेकर पढ़ाई तक की जिम्मेदारी ली जायेगी। और प्रशासन व शासन सदैव उनके सहयोग के लिए तैयार रहेगा। शासन प्रशासन की जो योजनाएं है उनसे मदद करायी जा रही है ।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News