मेरठ में BJP विधायक समेत मिले 44 नए संक्रमित, 1593 पहुंचा आंकड़ा

उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में कोरोना वायरस ने किठौर विधायक सत्यवीर त्यागी को भी चपेट में लिया। विधायक सत्यवीर त्यागी कोरोना से संक्रमित होने वाले....

Update: 2020-07-16 03:05 GMT

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में कोरोना वायरस ने किठौर विधायक सत्यवीर त्यागी को भी चपेट में लिया। विधायक सत्यवीर त्यागी कोरोना से संक्रमित होने वाले मेरठ के पहले जनप्रतिनिधि हैं। सीएमओ डॉ.राजकुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि उनके समेत आज जिले में कुल 44 नए संक्रमित मिले हैं।

ये भी पढ़ें: सहायता न मिलने पर निराश प्रवासी मजदूरों ने घेर लिया तहसील

भाजपा विधायक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पार्टी के सदस्यों में खलबली मच गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार को विधायक के सैंपल जांच के लिए भेजे थे जिसके बाद बुधवार को आई रिपोर्ट में उन्हें कोरोना की पुष्टि हुई है।। सीएमओ डॉ राजकुमार ने बताया कि विधायक से मिलने वालों की सूची बनाई जा है, जिनकी जांच कराई जाएगी। बता दें कि विधायक सत्यवीर त्यागी गढ़ रोड मेरठ स्थित प्रेम प्रयाग कालोनी में रहते हैं, जबकि परिवार नोएडा में रहता है।

विधायक सत्यवीर त्यागी के साथ उनका गनर भी पॉजिटिव आया

विधायक सत्यवीर त्यागी ने बताया कि उनके ऑफिस में कंप्यूटर चलाने वाले युवक को कोरोना हुआ था जिसके बाद उनकी रसोई में काम करने वाला युवक भी पॉजिटिव मिला। अब विधायक सत्यवीर त्यागी के साथ-साथ उनका गनर भी पॉजिटिव आया है। बताया गया कि विधायक की पहली रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, जबकि दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि विधायक से मिलने वालों की सूची बनाई जा रही है, जिनकी जांच कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें: पानी बचाने के लिए प्रदेश भर में होगा ये खास कार्यक्रम, पहली बार होगा ऐसा

सीएमओ के अनुसार आज 4879 कोरोना सैंपल टेस्ट रिपोर्ट आई हैं, जिनमें 44 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आज मिले अन्य संक्रमितों में 510 आर्मी बेस वर्कशॉप के दो जवान, तीन पुलिसकर्मी, एक प्राईवेट चिकित्सक शामिल हैं। इनके अलावा आज 16 महिलाएं संक्रमित मिली हैं। इनमें तीन महिलाएं अस्पताल कर्मी हैं।

जिला स्वास्थ्य महकमें से मिली जानकारी के अनुसार जिले में कोरोना से अब तक 78 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में आज मिले संक्रमितों के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 1637 हो गई है। राहत की बात यह है कि कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही कोरोना कोरोना विजेताओं का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। मसलन जहां 44 नए मरीज मिले वहीं एक हजार के पार पहुंच चुका है। सीएमओ में बताया कि मंगलवार को स्वस्थ होने पर 45 लोगों की छुट्टी की गई है। अस्पताल से पूरी तरह स्वस्थ होने पर 59 मरीजों की छुट्टी की गई है। कुल मिला कर अब तक कोरोना विजेताओं की संख्या 1107 हो गई है।

रिपोर्ट: सुशील कुमार, मेरठ

ये भी पढ़ें: अजन्मे भगवान शिव के जन्म वेशभूषा और उनसे जुड़े रहस्य, कहते हैं बहुत कुछ

Tags:    

Similar News