Cyber Crime : App डाउनलोड करा कर ठगों ने खाते से उड़ाए 40 हज़ार रुपये, युवक लगा रहा बैंक के चक्कर

Cyber Crime: यूपी के कौशांबी में साइबर ठगों ने पैसा रिफंड करवाने के नाम पर युवक से App Download करवाया। बाद में लिंक भेजकर युवक के खाते से 40 हज़ार रुपये उड़ा ले गए। युवक ने मामले की शिकायत cyber cell में की है।

Written By :  Ansh Mishra
Published By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-03-05 09:17 GMT

साइबर क्राइम (प्रतीकात्मक तस्वीर, तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

कौशांबी। जनपद के पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के एक युवक के खाते से शातिरों ने 40 हज़ार रुपये गायब कर दिए मामले की शिकायत एसपी से की गई है साइबर शातिरों (cyber criminals) ने लोगों का अकाउंट खाली करने का एक नया अंदाज अपनाया है। लिंक भेज कर एक ऐप डाउनलोड कराया जाता है। उसके बाद मैसेज भी कराया जाता है और खाते से रुपए उड़ाने में कामयाब हो जाते हैं।

मामला पश्चिम शरीरा निवासी सौरभ गुप्ता ने कुछ दिन पहले लाइम रोड ऐप के माध्यम से शॉपिंग की थी उसके रिटर्न पैसे के चक्कर में सौरभ गुप्ता ने गूगल का सहारा लिया और कंपनी का नंबर ढूंढने लगें कि कब मेरा रिटर्न पैसा आएगा। उसी दरमियान शातिरों ने सौरभ गुप्ता का मोबाइल हैक करके तत्कालीन सौरभ गुप्ता को फोन किया और जब सौरभ गुप्ता के पास फोन आया तो उन्होंने कहा कि सर आपका पैसा वापस आ जाएगा। एक ऐप डाउनलोड कर लीजिए।

साइबर सेल में शिकायत दर्ज 

जैसे ही सौरभ गुप्ता ऐप डाउनलोड करते हैं और मैसेज करते हैं वैसे ही उनके खाते से 40 हज़ार रुपये गायब हो जाते हैं। सौरभ गुप्ता ने तत्काल जाकर बैंक में अपना अकाउंट को ब्लॉक करवा दिया और वह साइबर सेल (Cyber Crime Complaint) में लिखित तरीके से इस मामले की अधिकारियों को जानकारी दी पीड़ित की शिकायत पर इस प्रकरण की जांच शुरू कर दी है। जल्दी इन शातिरों का खुलासा करने में कौशाम्बी पुलिस कामयाब हो सकती है।

गौरतलब है कि आज के दौर में बहुत लोग कैशबैक और गिफ्ट जैसे ऑफरों को देखकर किसी भी लिंक पर क्लिक कर देते हैं। जिसके कारण साइबर ठगों को हमारे पर्सनल डिटेल मिल जाते हैं और वह हमारे बैंक खातों में सेंधमारी करने में कामयाब हो जाते हैं।

Tags:    

Similar News