समाजवादी नेता के साथ साहित्यकार भी थे नरेन्द्र देव: शिवपाल यादव

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को आचार्य नरेन्द्र देव की पुण्यतिथि के मौके पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वह समाजवादी नेता के साथ-साथ साहित्यकार भी थे। शिवपाल ने कहा कि समाजवादी चापलूसी बर्दाश्त नहीं करता।

Update: 2019-02-19 15:06 GMT

लखनऊ: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को आचार्य नरेन्द्र देव की पुण्यतिथि के मौके पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वह समाजवादी नेता के साथ-साथ साहित्यकार भी थे।

शिवपाल ने कहा कि समाजवादी चापलूसी बर्दाश्त नहीं करता। जहां अन्याय होता है वहां समाजवादी खड़ा होता है। आजकल लोगों को ज्ञान नहीं पद चाहिए। नेताओं को आचार्य नरेन्द्र देव से सीखना चाहिए। शिवपाल यादव ने कहा कि विधानसभा में बहस नहीं हुल्लड़ होता है। प्रसपा देश की तस्वीर बदलने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि 2022 में प्रसपा सरकार बनाएगी।

यह भी पढ़ें .......श्रद्धाजंलि:आचार्य नरेन्द्रदेव के अंदर देश को स्वतंत्र कराने का जुनून था

उन्होंने संत रविदास की जयंती की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि संत रविदास ने भाईचारा का जो संदेश दिया था, वह आज भी प्रासंगिक है। समाज में सहिष्णुता और समानता के लिए संत रविदास द्वारा किये गये कार्यों से हमें प्रेरणा लेने की जरूरत है। वह सामाजिक एकता के प्रतीक थे। समाज में जाति भेद के वह खिलाफ थे। समाज में व्याप्त कुरीतियों के भी वह विरोधी थे। इसके लिए उन्होंने काफी काम किया।

Tags:    

Similar News