Sonbhadra News: संस्थागत प्रसव में सोनभद्र फिसड्डी, डिप्टी सीएम नाराज, जिला अस्पताल की खामियों ने भी बिगाड़ा मूड

Sonbhadra News: सोनभद्र जिले में दो दिवसीय दौरे पर आए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक को कई खामियां मिली। दूसरे दिन मंगलवार को उन्होंने कलेक्ट्रेट में समीक्षा बैठक लेने के साथ ही, जिला अस्पताल के साथ ही विभिन्न विकास और जनकल्याणकारी कार्यों का निरीक्षण किया।

Update: 2023-02-07 16:10 GMT

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक निरीक्षण करते हुए

Sonbhadra News: सोनभद्र जिले में दो दिवसीय दौरे पर आए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक को कई खामियां मिली। दूसरे दिन मंगलवार को उन्होंने कलेक्ट्रेट में समीक्षा बैठक लेने के साथ ही, जिला अस्पताल के साथ ही विभिन्न विकास और जनकल्याणकारी कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान जहां संस्थागत प्रसव में सोनभद्र की स्थिति फिसड्डी वाली मिली।

वहीं जिला अस्पताल में किचेन की खराब स्थिति, डाक्टर के टेबल पर पड़ी पुरानी दवा, निर्माण कार्य में दो नंबर के ईंट का होता प्रयोग रह-रहकर उनका मूड बिगाडता रहा। नवीन मंडी में धान खरीद के निरीक्षण के दौरान भी मिली खामियों को अविलंब दुरूस्त करने के निर्देश दिए। इस दौरान जहां खामियों पर नाराज डिप्टी सीएम ने संबंधितों को जमकर फटकार लगाई। वहीं मिली गड़बड़ियों-खामियों में अविलंब सुधार की हिदायत देते हुए, ऐसा न कर पाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।


कलेक्ट्रेट में बैठक के दौरान जननी सुरक्षा योजना का शत-प्रतिशत भुगतान न होने, टीकाकरण का लक्ष्य, पूर्ण न होने को लेकर नाराजगी जताने के साथ ही, जहां प्रसव के 24 घंटे के भीतर नवजातों को अनुमन्य सभी टीके लगाने और 24 घंटे बाद ही प्रसूताओं को अस्पताल से छोड़ने के निर्देश दिए। वहीं संस्थागत प्रसव महज 60 फीसद पाए जाने पर नाराजगी जताते हुए डिप्टी सीएमओ ने सीएमओ डा. आरएस ठाकुर को अविलंब इसमें सुधार लाने, ऐसा न कर पाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।


वहीं जिला संयुक्त चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान किचन की खराब स्थिति, डाक्टरों के मेज पर मिली पुरानी दवा को लेकर नाराजगी जताने के साथ ही, सीएमएस सिन्हा को अस्पताल की व्यवस्था में तत्काल सुधार के निर्देश दिए। कस्तूरबा गांधी विद्यालय के निरीक्षण के दौरान डिप्टी सीएम गदगद नजर आए। यहां उन्हें छात्राओं ने श्लोक के साथ ही कविता सुनाई। उनके द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब भी दिया।


नवीन मंडी में धान की तौल कराकर देखा और संबंधित केंद्र प्रभारी से जरूरी पूछताछ की। गोवंश आश्रय स्थल, मलिन बस्ती, केकराही स्थित पंचायत, प्राथमिक विद्यालय, सीएचसी का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं के बाबत जरूरी निर्देश दिए। विधायक सदर भूपेश चौबे, घोरावल अनिल कुमार मौर्या, मंडलायुक्त डाॅ. मुथु कुमार स्वामी बी, डीएम चंद्र विजय सिंह, सीडीओ सौरभ गंगवार, भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे, एसडीएम सदर रमेश कुमार, डीडीओ शेषनाथ चौहान, डीपीआरओ विशाल सिंह आदि मौजूद रहे। 

Tags:    

Similar News