Uttarakhand Firing Case: उत्तराखंड फायरिंग पर यूपी-उत्तराखंड पुलिस में ठनी, रेड मारने आए पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज

Uttarakhand Firing Case: डीआईजी आनंद ने बताया कि छापेमारी करने आई मुरादाबादा पुलिस टीम में शामिल 10-12 जवानों के पर हत्या के आरोप समेत कई मामलों में केस दर्ज कर लिया गया है।

Update: 2022-10-13 10:36 GMT

उत्तराखंड फायरिंग पर यूपी-उत्तराखंड पुलिस में विवाद रेड मारने आए पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज: Photo- Social Media

Udham Singh Nagar: उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में बुधवार रात हुई घटना को लेकर दो प्रदेशों की पुलिस में ठन गई है। उत्तराखंड पुलिस (Uttarakhand Police) ने यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कुमाउं रेज के डीआईजी नीलेश आनंद ने कहा कि यूपी पुलिस (UP Police)बिना सूचना दिए सादे कपड़ों में छापेमारी करने पहुंच गई। ब्लॉक प्रमुख गुरताज सिंह भुल्लर के आवास पर मुठभेड़ के दौरान एक स्थानीय महिला की मौत हो गई। यूपी पुलिस द्वारा किया गया यह एक संगीन अपराध है। डीआईजी आनंद ने बताया कि छापेमारी करने आई मुरादाबादा पुलिस टीम में शामिल 10-12 जवानों के पर हत्या के आरोप समेत कई मामलों में केस दर्ज कर लिया गया है।

उत्तराखंड के डीआईजी ने कहा कि छापेमारी करने आई मुरादाबाद पुलिस (Moradabad Police) की गाड़ी और हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार बरामद कर लिए गए हैं। नीलेश आनंद ने कहा कि यूपी पुलिस ने पूरी तरह से लापरवाही बरती है। रात को बिना किसी आला अधिकारी और स्थानीय थाने को सूचित किए इस तरह रेड नहीं की जाती । उन्होंने इस संबंध में डीआईजी मुरादाबाद को सख्त लेटर लिखने की बात कही है।

वहीं इस घटना में अपनी पत्नी को खोने वाले गुरताज ने भी रेड मारने आए मुरादाबाद पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। गुरताज का कहना है कि कुछ पुलिसकर्मी शराब के नशे में थे।

यूपी पुलिस और उत्तराखंड पुलिस के दावे अलग-अलग

निर्दोष महिला गुरमीत कौर मुरादाबाद पुलिस और खनन माफिया के बीच गोलाबारी का शिकार बनी। स्थानीय लोगों ने और यहां तक कि उत्तराखंड पुलिस का मानना है कि महिला की मौत मुरादाबाद पुलिस की गोली से हुई है। जबकि मुरादाबाद पुलिस इस बात को खारिज कर रही है। मुरादाबाद पुलिस का कहना है कि महिला की मौत खनन माफियाओं की गोली से हुई है।

उत्तराखंड पुलिस ने छापेमारी करने आए मुरादाबाद पुलिस के जवानों पर हत्या समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। वहीं, यूपी पुलिस की तरफ से भी मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा थाने में फरार इनामी अपराधी जफर और उसके 30-35 साथियों के विरूद्ध केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों पर पुलिस को बंधक बनाने, हथियार छीनने और गोली मारने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके अलावा कुछ स्थानीय लोगों पर भी मारपीट का केस दर्ज किया गया है।

बता दें कि बुधवार रात की हुई घटना में ब्लॉक प्रमुख गुरताज सिंह भुल्लर की पत्नी गुरमीत कौर की मौत के अलावा यूपी पुलिस के छह जवान जख्मी हो गए। जिनमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। एक एसओजी प्रभारी इंस्पेक्टर और एक सिपाही अभी भी लापता हैं। दोनों राज्यों की पुलिस लापता पुलिसकर्मियों की तलाश में जुटी हुई है।

Tags:    

Similar News