जौनपुर बिजली विभाग: DM ने किया निरीक्षण, अनुपस्थिति कर्मचारियों के कटेंगे वेतन

उज्ज्वला योजना के तहत दिए गए कनेक्शनों में फर्जी विद्युत बिल की ज्यादा शिकायतें आ रही हैं जिस पर प्राथमिकता से ध्यान देने की आवश्यकता है।

Update: 2021-02-19 11:16 GMT
जौनपुर बिजली विभाग: DM ने किया निरीक्षण, अनुपस्थिति कर्मचारियों के कटेंगे वेतन

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा कार्यालय अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खण्ड का निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि विद्युत बिल से संबंधित जो भी शिकायतें आ रही है उनका शीघ्र निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि तीनों खंड के अधिशासी अभियंता कार्यालय में एक स्थान पर ही काउंटर बनाकर उपभोक्ताओं के गलत आए विद्युत बिल का करेक्शन कराकर उनका बिल जमा कराना सुनिश्चित करें।

फर्जी विद्युत बिल की आ रही शिकायतें

उन्होंने कहा की उज्ज्वला योजना के तहत दिए गए कनेक्शनों में फर्जी विद्युत बिल की ज्यादा शिकायतें आ रही हैं जिस पर प्राथमिकता से ध्यान देने की आवश्यकता है। जिलाधिकारी ने कार्यालय की साफ सफाई, अभिलेखों के सही ढंग से रख-रखाव तथा सभी अधिकारियों /कर्मचारियों की टेबल पर उनका नाम तथा पदनाम लिखने के निर्देश दिए। कार्यालय में स्कूलों के बिलों की सूची तैयार की जा रही है।

विद्युत बिल का भुगतान कराने का जिलाधिकारी ने दिया निर्देश

जिलाधिकारी ने कहा कि स्कूलों के जो बिल बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा तथा जिला पंचायत द्वारा जमा कराए जाने हैं उनकी सूची अलग-अलग बनाकर शीघ्र बेसिक शिक्षा अधिकारी तथा जिला पंचायत राज अधिकारी को उपलब्ध कराएं। जिससे विद्युत बिल का भुगतान कराया जा सके। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि कार्यालय में दीवारों पर विद्युत विभाग की योजनाओं को लिखें जिससे उपभोक्ताओं को योजनाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त हो सके।

ये भी पढ़े......औरैया: दबंगों ने झोपड़ी में आग लगाकर की मारपीट, एसपी से की शिकायत

डीएम ने किया उपस्थिति रजिस्टर का निरीक्षण

जिलाधिकारी द्वारा उपस्थिति रजिस्टर का निरीक्षण किया गया, जिसमें ड्राफ्टमैन बी.पी. सिंह, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अनीता देवी, अल्का देवी, डिविजनल अकाउंटेंट संजय श्रीवास्तव, टेक्नीशियन विनोद कुमार, सहायक लेखाकार शशांक श्रीवास्तव, कार्यालय सहायक अनिल कुमार सिंह, प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, अश्वनी कुमार श्रीवास्तव, इंद्रजीत पाल, निखिलेश कुमार सिंह तथा संतोष कुमार श्रीवास्तव अनुपस्थित पाए गए। जिलाधिकारी ने समस्त अनुपस्थित कर्मचारियों का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए।

रिपोर्ट : कपिल देव मौर्य

ये भी पढ़े......औरैया : एससी एसटी के विरोध में जन जागरण समिति ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News