Etawah News: बाढ़ प्रभावित इलाकों में डीएम एसएसपी पहुंचा रहे राहत सामग्री, प्रशासन एलर्ट मोड पर

Etawah News Today: इटावा जिले में अब चम्बल नदी उफान पर है। इसके साथ ही यमुना नदी का भी जल स्तर बढ़ने लगा है। सीएम योगी के निर्देश पर इटावा का प्रशासन एलर्ट मोड पर आ चुका है।

Report :  Sandeep Mishra
Update: 2022-08-26 14:20 GMT

इटावा: बाढ़ प्रभावित इलाकों में डीएम एसएसपी पहुंचा रहे है राहत सामिग्री

Etawah News Today: इटावा जिले में अब चम्बल नदी (Chambal River) उफान पर है। इसके साथ ही यमुना नदी (Yamuna river) का भी जल स्तर बढ़ने लगा है। सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) के निर्देश पर इटावा का प्रशासन एलर्ट मोड पर आ चुका है। सभी अधिकारी बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा कर रहे हैं।

डीएम एसएसपी ने प्रभावित इलाकों का किया दौरा

जिलाधिकारी इटावा एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर बाढ़ पीड़ितों से वार्ता की गई साथ ही राहत सामग्री का वितरण किया।जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय (District Magistrate Avnish Kumar Rai) एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश सिंह द्वारा जनपद इटावा से होकर गुजर रही यमुना एवं चंबल नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण थाना भरेह, चकरनगर, बढ़पुरा क्षेत्रांतर्गत आई बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का स्ट्रीमर के द्वारा निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान बाढ़ प्रभावित इलाकों में रह रहे बाढ़ पीड़ितों से वार्तालाप करते हुए आवश्यक वस्तु एवं खाद्य सामग्री का वितरण किया गया तथा सुरक्षा के दृष्टिगत लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने हेतु संबंधित अधिकारियों, पुलिस टीमों व एसडीआरएफ टीमों को निर्देशित किया गया एवं लोगों को नदियों तथा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से दूर रहने की अपील की गई जिससे कि किसी भी जनहानि होने से बचा जा सके ।


सांसद ने की राहत कार्यो की समीक्षा

पूर्व केंद्रीय मंत्री और इटावा के सांसद प्रो रामशंकर कठेरिया ने बाढ़ प्रभावित इलाकों की समीक्षा के लिये जिले के आला अधिकारियों के साथ बैठक की। सांसद प्रो कठेरिया ने अधिकारियों से बाढ़ प्रभावित इलाकों में चलाये जा रहे राहत और बचाव कार्यो की जानकारी ली सांसद ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि राहत और बचाव कार्य कागजो तक सीमित न रहे बल्कि सही पीड़ित तक राहत पहुंचनी चाहिए सांसद ने कहा की पिछले साल आई बाढ़ में सैकड़ो प्रभावितों को राहत उपलब्ध नही हो पाई थी जबकि शासन राहत पहुचाने का दावा कर रहा था, उन्होंने कहा इस साल ऐसा नही होना चाहिए

1400 ग्रामीणों को सुरक्षित किया जा चुका है

सांसद प्रो कठेरिया (MP Prof. Katheria) ने बताया कि बाढ़ से प्रभावित लगभग 1400 ग्रामीणों को अभी तक सुरक्षित स्थानों तक पहुचा दिया गया है, और उनके रहने, खाने पीने का प्रबंध कर दिया गया है, प्रभावित इलाकों में रोशनी के लिये जेनरेटर की व्यवस्था कर दी गई है।

एसएसपी ने दी जानकारी

एसएसपी जय प्रकाश सिंह ने बताया कि जिन गांव में पानी भर गया है और उनका मोबाइल नेटवर्क और सड़क संपर्क टूट गया है वहां पर वायरलेस सेट के साथ पुलिस की तैनाती कर दी गई है ताकि समय रहते राहत की व्यवस्था की जा सके।

Tags:    

Similar News