कफील बने हथियार: राजनीतिक पार्टियां कर रही इस्तेमाल, निशाना बनी योगी सरकार

डॉक्टर कफील खान इन दिनों काफी चर्चा का विषय बन रहे है। प्रदेश में विधानसभा चुनाव को तो अभी डेढ़ साल बचे हैं, लेकिन तब भी सियासी रंगमंच अभी से शुरू हो गया है। डॉ. कफील खान सूबे के मुस्लिम समुदाय के बेहद लोकप्रिय हो गये हैं।

Update:2020-09-04 11:57 IST
कफील बने हथियार: राजनीतिक पार्टियां कर रही इस्तेमाल, निशाना बनी योगी सरकार

नई दिल्ली। डॉक्टर कफील खान इन दिनों काफी चर्चा का विषय बन रहे है। प्रदेश में विधानसभा चुनाव को तो अभी डेढ़ साल बचे हैं, लेकिन तब भी सियासी रंगमंच अभी से शुरू हो गया है। डॉ. कफील खान सूबे के मुस्लिम समुदाय के बेहद लोकप्रिय हो गये हैं। ऐसे में राजनीतिक पार्टियां भी डॉ. कफील के लेकर बहुत उत्सुक दिखाई दे रही हैं। इन राजनीतिक पार्टियों की दौड़ में समाजवादी पार्टी से आगे कांग्रेस निकलती दिखाई दे रही है।

ये भी पढ़ें... फिर चीन को तगड़ा झटका: भारत नहीं करेगा जरा भी रहम, सख्त कदम से टूटेगा ड्रैगन

प्रियंका गांधी की सलाह पर राजस्थान गए

ऐसे में डॉ. कफील खान के इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर मथुरा जेल से वापस आने के बाद कांग्रेस पार्टी और उनके नेता काफी उत्सुक दिखाई दे रहे हैं। पर इन सब के चलते डॉ. कफील राजनीति का दरवाजा अभी खोलने को तैयार नहीं है। उन्होंने जयपुर में गुरुवार को प्रेस कॉन्फेंस के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ-साथ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का भी धन्यवाद भी अदा किया था।

ये भी पढ़ेंसरकारी नौकरी को लेकर बड़ी खबर, अब ऐसी होंगी भर्तियां, सरकार ने दिए आदेश

फोटो-सोशल मीडिया

बता दें, मथुरा जेल से रिहाई के बाद डॉ. कफील को जयपुर तक ले जाने का काम कांग्रेस नेताओं ने किया है। इसके साथ ही डॉ. कफील कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के संपर्क में हैं। और प्रियंका गांधी की सलाह पर ही कफील राजस्थान गए हैं, जहां कांग्रेस सरकार है। इस बात को कफील खान खुद भी माना भी है कि प्रियंका गांधी ने उनकी मदद की है और उनके कहने पर जयपुर आए हैं।

डॉ. कफील कहते हैं कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है, इसलिए हम यहां सुरक्षित रह सकते हैं। हमारे परिवार को भी ऐसा ही लग रहा है, क्योंकि यूपी जाएंगे तो कोई न कोई केस लगाकर फिर हमें जेल में डाल दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें... युवती की जिद के आगे झुका रेलवे, इकलौती सवारी के लिए 535 किमी चलानी पड़ी ट्रेन

फैसला कफील खान को करना

ऐसे में कांग्रेस के पूर्व विधायक दल के नेता प्रदीप माथुर ने कहा, 'मैं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के निर्देश पर कफील खान के मामले को लेकर मथुरा और अलीगढ़ के जिला प्रशासन के साथ नियमित रूप से संपर्क में था।

आगे उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद रिहाई की सारी औपचारिकता पूरी करने के बाद कफील खान रात करीब 12 बजे जेल से बाहर आए और फिर गुरुवार को राजस्थान की सीमा तक पहुंचाने का काम हमने किया है। कांग्रेस में आते हैं तो हम उनका स्वागत करेंगे, लेकिन इसका फैसला कफील खान को करना है।

ये भी पढ़ें...मिल गया रोजगार: प्रवासी मजदूरों की काम पर वापसी, मिली बड़ी राहत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News