यहां 5 महीने से नहीं आ रही बिजली, लेकिन आ रहा बिल, ग्रामीणों में आक्रोश

ग्रामीणों का कहना है कि इतनी शिकायतों के बावजूद विभाग आखिर सुनवाई क्यों नही कर रहा जबकि सरकार के स्पष्ट निर्देश है कि 24 घण्टे में ट्रांसफार्मर बदले जाएंगे। लेकिन सरकार के आदेशों को किस तरह जिम्मेदार अधिकारी धता बता रहे है इससे ज्यादा जीता जागता उदाहरण क्या होगा।

Update: 2020-06-02 05:18 GMT
hardoi bijli vibhaag

हरदोई। टड़ियावां थाना इलाके में बिजली विभाग की उदासीनता से ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों का कारण है कि बिजली विभाग की मेहरबानी से तारों पर करंट तो नही दौड़ रहा लेकिन बिल जरूर उनके पास आ रहा है।

टड़ियावां थाना इलाके के लिलवल नेकलालपुरवा गांव में जब बिजली पहुंची तो ग्रामीणों की खुशी देखने लायक बनती थी। यहां के लोगों ने उत्साह में बिजली कनेक्शन कराए और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की खरीद भी कर ली। लोगों को जहां रात के अंधेरे में उजाला मिलने लगा तो दूसरी तरफ गर्मी से निजात भी क्योंकि पंखे कूलर चलने लगे और फ्रिज का ठंढा पानी भी मुहैया हो रहा था।

केरल में मानसून ने दी दस्तक, UP समेत इन राज्यों में आंधी और बारिश की चेतावनी

ग्रामीण झेल रहे भीषण गर्मी

ग्रामीणों के दिन बहुत बढ़िया कट रहे थे लेकिन करीब 5 माह पहले यहां के लोगों से यह सुख सुविधा छिन गयी। दरअसल यहां बिजली के लिए रखा ट्रांसफार्मर अचानक फुंक कर खराब हो गया। ग्रामीणों ने सोंचा कि यह दो चार दिन में सही हो जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नही।ग्रामीणों का इंतजार करके दिन कटता रहा लेकिन विभाग ने ट्रांसफार्मर नही भेजा जिससे यहां की बिजली आपूर्ति बाधित है और ग्रामीण भीषण गर्मी झेलने को मजबूर है।

5 माह से बिजली बंद

आखिरकार ग्रामीणों ने मामले में जेई से लेकर एई तक शिकायतें करना शुरू कर दिया। मौखिक टेलीफोनिक और फिर लिखित शिकायतों का सिलसिला लगातार जारी है साथ ही तमाम सोर्स सिफारिशों को भी लगाया गया लेकिन विभाग है कि कुम्भकर्ण सोकर उठने का नाम ही नही ले रहा। ग्रामीणों को 5 माह से बिजली के दर्शन नही हुए है जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है।

अधिकारियों ने धारण किया मौन

दूसरी तरफ ग्रामीणों का कहना है कि इतनी शिकायतों के बावजूद विभाग आखिर सुनवाई क्यों नही कर रहा जबकि सरकार के स्पष्ट निर्देश है कि 24 घण्टे में ट्रांसफार्मर बदले जाएंगे। लेकिन सरकार के आदेशों को किस तरह जिम्मेदार अधिकारी धता बता रहे है इससे ज्यादा जीता जागता उदाहरण क्या होगा। बहरहाल इस प्रकरण पर विभाग के किसी जिम्मेदार अधिकारी ने कुछ भी कहने से मौन धारण कर रखा है।ग्रामीणों का कहना है कि बिल के अलावा बिजली कब आएगी यह तो अब भगवान ही जाने।

रिपोर्टर - मनोज तिवारी , हरदोई

आखिरी बड़ा मंगल: जानिए हनुमानजी के प्रमुख मंदिरों के नाम, यहां करें ऑनलाइन दर्शन

Tags:    

Similar News