ऊर्जा मंत्री ने पत्रकारों को दिलाया धूम्रपान न करने का संकल्प

यूपी में विधानमंडल के सत्र में विधायकों के हंगामे और नारेबाजी की खबरें आम बात है, लेकिन योगी सरकार में विधानसभा के मानसून सत्र का उपयोग कुछ अच्छे कामों के लिए किया जा रहा है। मानसून सत्र के पहले दिन विधानसभा अध्यक्ष ने पानी की बर्बादी रोकने के लिए आधा गिलास पानी दिये जाने का निर्देश दिया।

Update: 2019-07-19 17:19 GMT

लखनऊ: यूपी में विधानमंडल के सत्र में विधायकों के हंगामे और नारेबाजी की खबरें आम बात है, लेकिन योगी सरकार में विधानसभा के मानसून सत्र का उपयोग कुछ अच्छे कामों के लिए किया जा रहा है। मानसून सत्र के पहले दिन विधानसभा अध्यक्ष ने पानी की बर्बादी रोकने के लिए आधा गिलास पानी दिये जाने का निर्देश दिया तो दूसरे ही दिन प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने पत्रकारों को विधानसभा प्रेसरूम में धूम्रपान न करने का संकल्प दिलाया।

यह भी पढ़ें…कर्नाटक: कुमारस्वामी सरकार का गिरना तय, राज्यपाल ने कहा- आप खो चुके हैं बहुमत

शुक्रवार को प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा सदन की कार्यवाही समाप्त होने के बाद विधानसभा के प्रेसरूम में पहुंच गये। प्रेसरूम में पत्रकारों से मुलाकात के दौरान ऊर्जा मंत्री ने पत्रकारों से कहा कि वह पहले भी चार-पांच बार यहां आ चुके हैं, लेकिन तब केवल चार-पांच पत्रकार ही यहां मिले थे और मिला था सिगरेट का धुआ। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि सभी पत्रकार मिल कर तय करें कि प्रेसरूम में कोई भी सिगरेट नहीं पियेगा।

यह भी पढ़ें…सुप्रीम कोर्ट से बोली सरकार, दुनिया में शरणार्थियों की राजधानी नहीं बन सकता भारत

इस पर कई ऐसे पत्रकार जो सिगरेट पीते हैं, वह बगले झांकने लगे जबकि कई महिला पत्रकारों ने मंत्री की बात का समर्थन करते हुये कहा कि धूम्रपान से उन्हें बहुत दिक्कत होती है। खैर, अंत में सभी पत्रकारों ने ऊर्जा मंत्री के सामने संकल्प लिया कि वह प्रेसरूम में न तो स्वयं धूम्रपान करेंगे और अगर कोई अन्य धूम्रपान करेगा तो उसे टोकेंगे।

Tags:    

Similar News