Eta News: एटा पालिका की रार आने लगी सामने, सभासद ने भ्रष्टाचार के लगाए गंभीर आरोप, सौंपा इस्तीफा

Eta News: सभासद पुष्पेंद्र कुमार ने अपने दिए गए इस्तीफे में कहा है कि चेयरमैन द्वारा मेरे वार्ड नंबर 23 मोहल्ला विजय नगर में कोई कार्य नहीं कराया गया है। यहां तक की गलियों में लगी स्ट्रीट लाइट भी सही नहीं कराई जाती।

Report :  Sunil Mishra
Update:2024-10-16 19:50 IST

एटा पालिका की रार आने लगी सामने, सभासद ने भ्रष्टाचार के लगाए गंभीर आरोप, सौंपा इस्तीफा: Photo- Newstrack

Eta News: उत्तर प्रदेश के एटा जनपद मुख्यालय की नगर पालिका परिषद पर भाजपा चेयरमैन सुधा गुप्ता का विरोध खुल कर सामने आने लगा है। आज तो यह विरोध पालिका से बढ़कर एटा के प्रभारी मंत्री संदीप सिंह के पास जा पहुंचा। नगर तथा वार्डों में काम न होने से नाराज एक भाजपा के वार्ड नंबर 23 के सभासद ने अपना लिखित रूप में इस्तीफा तथा अन्य शिकायत संदीप सिंह को भाजपा की एक मीटिंग के दौरान सौंप दिया। सभासद, चेयरमैन सुधा गुप्ता से इतना नाराज था कि उसने अध्यक्ष के खिलाफ कार्यवाही न होने पर भाजपा कार्यालय के सामने आत्मदाह करने की भी चेतावनी प्रभारी मंत्री को दे डाली। लेकिन प्रभारी मंत्री सिर्फ काम होने का आश्वासन देकर ही निकल लिए।

वार्ड में विकास का कोई कार्य नहीं हो रहा- सभासद पुष्पेंद्र कुमार

सभासद पुष्पेंद्र कुमार ने अपने दिए गए इस्तीफे में कहा है कि चेयरमैन द्वारा मेरे वार्ड नंबर 23 मोहल्ला विजय नगर में कोई कार्य नहीं कराया गया है। यहां तक की गलियों में लगी स्ट्रीट लाइट भी सही नहीं कराई जाती। गंदगी भी साफ नहीं होती। पूरे वार्ड की जनता बुखार आदि के बीमारियों से परेशान है। फोगिंग नहीं हो रही। जनता मुझसे सवाल करती है कि तुम्हें हमने सभासद क्यों बनाया, जब मैं कुछ कार्य ही नहीं कर सकता तो मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं। जिससे जनता को अध्यक्ष की हकीकत पता चल सके।


साथ ही सभासाद ने नगर पालिका में वाहनों तथा उनके डीजल में हो रही लाखों की हेरा फेरी की जांच की भी मांग की। सभासद पुष्पेंद्र कुमार ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष सुधा गुप्ता पति पंकज गुप्ता जो पूर्व में भाजपा के जिला अध्यक्ष भी थे के द्वारा पूर्व में भाजपा की प्रत्याशी शालिनी गुप्ता को भीतर से चुनाव हरवाया गया था।

साथ ही 2024 लोकसभा के चुनाव में भी इन्होंने भाजपा का विरोध कर प्रत्याशी को हारने का कार्य किया है। इनके द्वारा पालिका के कराए जाने वाले कार्य में 48% कमीशन की वसूली की जा रही है। जबकि पूर्व में सपा कार्यकाल में यह वसूली सिर्फ 28 परसेंट थी। वसूली चाहे किसी भी कार्यकाल में हो भ्रष्टाचार की श्रेणी में ही आती है। उन्होंने यह भी कहा कि नगर पालिकाओं के चुनाव में एटा में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगने आए थे और उन्होंने एटा की जनता से भाजपा प्रत्याशी को जिताकर ट्रिपल इंजन की सरकार बनाने को वोट मांगी थी और बदले में एटा को विकास का बड़ा तोहफा देने ने का वायदा किया था।


इस्तीफा दिए जाने की मुझे कोई जानकारी नहीं- चेयरमैन प्रतिनिधि

एटा नगर पालिका अध्यक्ष सुधा गुप्ता के पति चेयरमैन प्रतिनिधि पंकज गुप्ता का कहना है कि कुछ लोग अध्यक्ष पर पूर्व के फर्जी भुगतान करने के लिए दवा बन रहे हैं तथा अध्यक्ष द्वारा पेमेंट न करने पर यह लोग शिकायतें करते रहते हैं। सभासद पुष्पेंद्र कुमार द्वारा किसी प्रकार का इस्तीफा दिए जाने की मुझे कोई जानकारी नहीं है।

Tags:    

Similar News