Etah News: पति के जाने का सदमा नहीं कर सकी बर्दाश्त, पत्नी के भी उड़ गए प्राण पखेरू

Etah News: श्याम नगर गांव निवासी ओमनारायण की सोमवार को अचानक तबियत खराब हो गई। बीमार होने के बाद वह चिकित्सक से दवा लेकर घर वापस आ गए, लेकिन आराम नहीं मिला।

Report :  Sunil Mishra
Update: 2024-04-09 12:05 GMT

मृतक पति पत्नी की फाइल फोटो (Pic:Newstrack)

Etah News: उत्तर प्रदेश के जनपद एटा के थाना अलीगंज क्षेत्र में एक ऐसी घटना घटी जो पुराने काल में सती प्रथा की एक बार पुनः याद दिला दी। पति की मौत के बाद पत्नी ने भी कुछ समय में ही अपने प्राण त्याग दिए। आज जो घटना घटी उसे लेकर परिजनों में कोहराम मच गया। लेकिन घटना जिस प्रकार घटी वह पूरे जनपद में चर्चा का विषय बनी हुई है। जिसमें पति की मौत के बाद पत्नी ने भी प्राण त्याग दिए। मौत के बाद दोनों के शव तो एक साथ घर के आंगन में रखे गये हैं। यह दृश्य देख लोगों का दिल रो पड़ा। मृतिका का पति काफी समय से बीमार चल रहा था और वह एक निजी अस्पताल में उपचार कराकर घर वापस लौट रहा था तभी रास्ते में उसकी मौत हो गई। पति की मौत की खबर जब उसकी पत्नी को मिली तो वह इस सदमें को बर्दाश्त न कर सकी और उसने भी अपने प्राण त्याग दिए।

घटनाक्रम के अनुसार थाना अलीगंज क्षेत्र के विकास खंड अलीगंज के श्याम नगर गांव निवासी ओमनारायण की सोमवार को अचानक तबियत खराब हो गई। बीमार होने के बाद वह चिकित्सक से दवा लेकर घर वापस आ गए, लेकिन आराम नहीं मिला। इसके बाद डॉक्टर को दिखाने के लिए जनपद फर्रुखाबाद के एक निजी अस्पताल में अपनी पत्नी मोहिनी तथा परिजनों के साथ डॉक्टर को दिखाने पहुंच गए। दवा लेकर वापस लौटते वक्त अचानक अधिक तबीयत खराब होने के कारण ओमनारायण की मौत हो गई। पति की मौत की जानकारी होते ही मोहिनी पछाड़ खाकर गिर गई और उसने भी पति के साथ साथ दम तोड़ दिया।

ग्राम प्रधान महेंद्र सिंह ने बताया की इस जोडे की शादी करीब 17 वर्ष पूर्व हुई थी। ओमनारायण के साथ फतेहगढ़ सेंट्रल जेल के पास रहने बाली मोहिनी से हुई थी दोनों का वैवाहिक जीवन, हंसी खुशी से गुजर रहा था। मोहिनी के दो बेटे हैं पवन और अतुल है। ओमनारायण गांव में ही मिट्टी बर्तनों को बनाने का काम करके अपना अपने परिवार का पालन पोषण करता था। परिजनों ने बताया कि एक दूसरे को बहुत प्यार करते थे तथा हमेशा साथ जीने तथा साथ मरने की बातें करते थे। दोनों ने इस वचन को पूरी जिंदगी निभाया और अंत में एक साथ ही दुनिया से विदा हो लिए।

ओमनारायण के छोटे भाई जसराम ने बताया कि वह अपने भाई के साथ फर्रुखाबाद गया था। परिवार के लोग उसे अस्पताल लेकर पहुंचे और दवा लेकर वापस लौट रहे थे। तभी भाई की बीच रास्ते में मौत हो गई। भाई की मौत के बाद चीत्कार मच गया। भाभी मोहिनी भी बेसुध होकर गिर गई। हालात बिगड़ता देख उसे भी डॉक्टर के पास ले गए परंतु चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। देवर जसराम के अनुसार भाई की मौत के बाद भाभी भी यही बोलती रही की मुझे भी अपने पति के साथ जाना है ये कहते-कहते भाभी ने भी दम तोड़ दिया।

दोनों की मौत के बाद परिजन उनका शव गांव ले आए। घर के आंगन में पति और पत्नी के शव जब एकसाथ रखे गए, तो लोग खुद के आंसू नहीं रोक पाए। वहीं एक संग दो मौत होने से परिवार के लोगों में कोहराम मचा हुआ है। परिवार के लोगों ने बताया कि दोनों का एक संग एक ही चिता में अंतिम संस्कार विधि विधान के साथ किया जाएगा। दोनों की मौत आम जनमानस में चर्चा का विषय बनी हुई है।

Tags:    

Similar News