Etah News: अचानक तहसील की इमारत से होने लगी नोटों की बारिश, लोगों की जुटी भीड़

Etah News: अलीगंज कस्बे में स्थित पुरानी तहसील में बीते शुक्रवार को उस समय लोगों की भीड़ इकट्टा हो गयी। जब अचानक से तहसील की इमारत से 500-500 रुपए के नोट गिरने लगे।

Update:2024-10-05 15:46 IST

अचानक तहसील की इमारत से होने लगी नोटों की बारिश (सोशल मीडिया)

Etah News: जिले के अलीगंज कस्बे में स्थित पुरानी तहसील में बीते शुक्रवार को उस समय लोगों की भीड़ इकट्टा हो गयी। जब अचानक से तहसील की इमारत से 500-500 रुपए के नोट गिरने लगे। जिसके बाद यह दृश्य तहसील में कौतुहल का केंद्र बन गया। नोटों को गिरते देख लोग आश्चर्य में पड़ गये।

दरअसल पुरानी तहसील में बैनामा कराने के लिए एक किसान बाइक की डिग्गी में एक लाख रुपए ले पहुंचा था। तभी एक बंदर वहां आया और डिग्गी से नोटों की बंडल लेकर इमारत की छत पर पहुंच गया और नोटों को उड़ा दिया। किसान के शोर मचाने पर वहां मौजूद वकील और मुंशी ने नोट एकत्रित कर किसान को वापस कर दिये। बस एक नोट किसान को नहीं मिल सका। 

मिली जानकारी के अनुसार नगला केसरी गांव में रहने वाले सर्वेश बीते शुक्रवार को अलीगंज कस्बे में स्थित पुरानी में एक जमीन का बैनामा कराने के लिए गये थे। तहसील पहुंचने के बाद सर्वेष अधिवक्ता से बातचीत ही कर रहा था। सर्वेश अपने साथ बैनामा कराने के लिए रुपए लाया था। जोकि उसने मोटरसाइकिल की डिग्गी में रखा था। इसी दौरान अचानक वहां एक बंदर पहुंचा और बाइक में रखी 500-500 रुपए के नोट की दो गड्डियों को तहसील में अधिवक्ताओं की बिल्डिंग की इमारत की छत पर भाग गया।

बंदर के नोटों की गड्डियों को लेकर भागते किसान सर्वेश चीखने लगा। किसान की आवाज सुन मौके पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गयी। करीब आधे घंटे तक लोग बंदर से रुपए हासिल करने की हरसंभव कोशिश करते रहे। सर्वेश ने केले खरीदकर बंदर की तरफ फेंके। जिस पर बंदर ने केले लपक लिये और उसके हाथ से नोटों का बंडल छूट गया।

लेकिन इसी दौरान एक बंडल खुल गया। फिर क्या था इमारत से चारों तरफ 500-500 रुपए के नोटों की बरसात होने लगी। सारे नोट जमीन पर बिखर गये। तहसील परिसर में मौजूद अधिवक्ताओं और मुंशियों ने सारे नोटों को एकत्रित किया और किसान को वापस कर दिया। किसान सर्वेश ने बताया कि एक लाख रुपए की गड्डी में केवल नोट नहीं मिला। 

Tags:    

Similar News