खाना बना मौत की वजह, एक साथ इतने पक्षियों की गई जान

इटावा जनपद में थाना भर्थना क्षेत्र के अंतर्गत बेलाहार गांव में जहरीला दाना चुगने से तीन सारस समेत अलग-अलग प्रजाति के 16 पक्षियों की मौत हो गयी।

Update: 2020-02-14 09:21 GMT
16 पक्षियों की मौत

इटावा: इटावा जनपद में थाना भर्थना क्षेत्र के अंतर्गत बेलाहार गांव में जहरीला दाना चुगने से तीन सारस समेत अलग-अलग प्रजाति के 16 पक्षियों की मौत हो गयी। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने पक्षियों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ये भी पढ़ें:राहुल के पुलवामा ट्वीट पर BJP का हमला, कहा- पाकिस्तान को क्लीन चिट क्यों?

ग्रामीणों ने बताया कि जब वह सुबह खेतो पर गए तो उन्हें यह पक्षी मृत अवस्था में पड़े हुए मिले किसी ने पक्षियों का शिकार करने के उद्देश्य से खेतो में दाना चुग रहे पक्षियों के आसपास जहरीला दाना डाल दिया है। जिसे खाने से इनकी मौत हुई है। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस और वन विभाग की टीम को दी है।

ये भी पढ़ें:‘निर्भया’ पर बड़ी खबर: सुप्रीम कोर्ट ने दोषी विनय शर्मा को लेकर दिया बड़ा आदेश

सूचना पर पहुंचे वन रक्षक राजपाल सिंह ने बताया कि ग्रामीणों के द्वारा सूचना मिली कि बेलाहार गांव में पक्षी मृत अवस्था मे पड़े हुए है। सूचना पर हम लोग आए है। पक्षियों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज रहे है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही पक्षियों की मौत की वजह सामने आ पाएगी मृत पक्षियों में तीन सारस,छह गौरैया,चार गुलगुलिया और तीन टटीरी पक्षी शामिल है।

Tags:    

Similar News