Etawah News: लायन सफारी में 10 फीट लंबे अजगर ने हिरण पर किया हमला, किया गया रेस्क्यू

Etawah News: कर्मचारियों ने काफी कड़ी मशक्कत के बाद हिरण को अजगर के कब्जे से बचाया। बताया जा रहा है कि अजगर का वजन लगभग 45 किलो है और इसकी लंबाई 10 फिट है।

Update: 2023-08-25 16:43 GMT
(Pic: Newstrack)

Etawah News: यूपी के इटावा में बनी सफारी पार्क में सफारी कर्मचारियों और अधिकारियों में उस हड़कंप मच गया जब एक भारी भरकम अजगर ने एक हिरण को अपना निवाला बनाने की कोशिश की। लेकिन हिरण को अपना निवाला बनाने में अजगर नाकाम हो गया। वक्त रहते उसे काबू कर लिया गया।

दूरदराज से पर्यटक आते हैं इटावा लॉयन सफारी

इटावा में बना सफारी पार्क अपनी अलग ही अंदाज के वजह से जाना जाता है। सफारी पार्क में कई तरह के जानवर मौजूद हैं। जिसमें शेर, हिरण, भालू, समेत अन्य जानवर भी शामिल हैं। जिनको देखने के लिए पर्यटक दूरदराज से इटावा पहुंचते हैं। सफारी पार्क में मौजूद जानवरों का कर्मचारी खानेपीने का इंतजाम समय से करते हैं। लेकिन आज जब कर्मचारी हिरण सफारी के पास पहुंचे तो कर्मचारियों के होश उड़ गए। उन्होंने देखा कि एक हिरण को एक अजगर अपना निवाला बनाना चाह रहा था। हिरण को अजगर जकड़े हुए था। जब कर्मचारियों ने हिरण को अजगर की जकड़ में देखा, तो इसकी सूचना अपने उच्च अधिकारियों को दी।

हिरण का कराया जा रहा इलाज

लाइन सफारी में मौजूद अधिकारियों कर्मचारियों को जब इस मामले की जानकारी हुई कि सफारी में एक अजगर हिरण को अपनाने वाला बना रहा है, वैसे ही क्षेत्रीय वन अधिकारी रूपेश श्रीवास्तव अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। जहां पर अजगर के कब्जे में मौजूद हिरण को बचाने का काम किया गया। कर्मचारियों ने काफी कड़ी मशक्कत के बाद हिरण को अजगर के कब्जे से बचाया। बताया जा रहा है कि अजगर का वजन लगभग 45 किलो है और इसकी लंबाई 10 फिट है। पकड़े गए अजगर जंगल में ले जाकर छोड़ा गया। वहीं हिरण को कब्जे में लेकर उसका उपचार कार्य शुरू किया गया। बताते चलें कि सफारी पार्क में इससे पहले भी इस तरीके की जानवर देखे गए हैं, जिसमें कभी तेंदुआ सफारी पार्क में घुस आता है तो कभी अजगर आ जाता है लेकिन इन सब को लेकर सफारी पार्क की टीम हमेशा अलर्ट रहती है। जिससे सफारी पार्क में मौजूद किसी भी तरीके से जानवरों को कोई भी परेशानी ना हो सके।

Tags:    

Similar News