Etawah News: शराब पीकर और 18 वर्ष से कम उम्र में बाइक चलाने पर 21 वाहनों का चालान

Etawah News: इटावा में शराब पीकर और कम उम्र की आयु में वाहन चलाने वाले युवाओं के खिलाफ पुलिस के द्वारा कानूनी कार्रवाई की गई। यहां पर पुलिस ने 21 वाहनों का चालान किया।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-09-06 08:57 GMT

Etawah News ( Pic- Newstrack)

Etawah News: इटावा में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के आदेश के बाद जनपद में सड़क सुरक्षा नियमों को लेकर लोगों को जागरूक करने का काम किया जाता है लेकिन लोग इसके बावजूद भी जागरूक होते हुए दिखाई नहीं देते हैं। जिसके बाद पुलिस कार्रवाई करती हुई दिखाई देती है।


ऐसा ही कुछ एक बार फिर से जनपद में देखने को मिला जहां पर पुलिस के द्वारा 3 सितंबर 2024 से लेकर 5 सितंबर 2024 तक चलाए गए वाहन चेकिंग अभियान के दौरान 21 वाहनों का चालान काटने का काम किया गया। इसमें 18 साल से कम उम्र के बच्चे शामिल है तो वही शराब पीकर वाहन चलाने के मामले में कुछ युवा भी शामिल है। वाहनो के किए गए चालान से अब तक पुलिस के द्वारा 2,10,000 का समन शुल्क के वसूला गया।


एसएसपी ने बच्चों से की अपील

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने 18 साल से कम उम्र के बच्चों से अपील की है कि वह किसी भी दिशा में दो पहिया वाहन या फिर चार पहिया वाहन नहीं चला सकते हैं। अगर कोई भी नियमों का उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ पुलिस के द्वारा कानूनी कार्रवाई जरूर की जाएगी। वही सभी से अपील की जाती है कि वह अपने बच्चों को जब तक वाहन चलाने ना दें जब तक उनका ड्राइवर ही लाइसेंस न बन जाए और वह 18 साल के आयु के ना हो जाए। वहीं अगर कोई 18 साल की उम्र का हो गया है तो वह नियमों का पालन करें बाइक चलाते समय हेलमेट को जरूर लगाए और एक बाइक पर दो से ज्यादा लोगों को न बैठाएं। वही चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का इस्तेमाल करें और तेज गति में वाहन को ना चलाएं।

Tags:    

Similar News