यहां मनाया गया शेरों का जन्मदिन, केक काटकर किया सेलिब्रेट

इटावा सफारी में पिछले वर्ष 2019 में आज ही के दिन 26 जून को शेरनी जेसिका ने 4 शावकों को जन्म दिया था। जिसमें से 1 शावक की कुछ ही दिनों बाद मौत हो गयी थी।

Update: 2020-06-26 13:31 GMT

इटावा: लॉक डाउन के चलते सफारी पार्क फिलहाल पर्यटकों के लिए बन्द है। लेकिन सफारी पार्क में आज खुशी का माहौल देखने को मिला। सफारी पार्क में शेरनी जेसिका के 3 शावकों का पहला जन्मदिन मीट का केक काटकर धूमधाम से मनाया गया। सफारी डायरेक्टर ने बताया अब जल्द ही पर्यटकों के लिए लॉयन सफारी पार्क खोलने की तैयारी भी चल रही है।

शावकों का केक काटकर मनाया गया जन्मदिन

इटावा सफारी में पिछले वर्ष 2019 में आज ही के दिन 26 जून को शेरनी जेसिका ने 4 शावकों को जन्म दिया था। जिसमें से 1 शावक की कुछ ही दिनों बाद मौत हो गयी थी। वहीँ बाकी 3 शावकों का आज एक वर्ष पूरा होने पर लॉयन सफारी इटावा में केक काटकर बड़ी ही धूमधाम से जन्मदिन मनाया गया। तीनों शावक भरत, रूपा, सोना सही सलामत सुरक्षित हैं।

ये भी पढ़ें- चीन का बड़ा खुलासा: सीमा पर सेना को कर रहा तैनात, सामने आई इसकी काली सच्चाई

ये भी पढ़ें- ताबड़तोड़ हुई फायरिंग: दिन दहाड़े पूर्व प्रधान की हत्या, बदमाशों को भी मिली मौत

सफारी पार्क में जीवित हैं। जिनका आज जन्मदिन सफारी प्रसाशन द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मनाया गया। तीनों शावकों का जन्मदिन मीट का केक काटकर शावकों को दिया गया।

ये भी पढ़ें- योगी सरकार की रोजगार अभियान में पूर्वांचल को मिली ज्यादा तवज्जो, जानें क्यों

इस समय सफारी पार्क में 18 शेर व शेरनी है हालांकि पर्यटकों के लिए अभी इटावा सफारी पार्क में लॉयन सफारी नही खोली गयी है।

निर्देश होते ही जनता के लिए खुल जाएगा सफारी

 

ये भी पढ़ें- योगी सरकार की रोजगार अभियान में पूर्वांचल को मिली ज्यादा तवज्जो, जानें क्यों

डायरेक्टर वी के सिंह का कहना है जेसिका नाम की शेरनी ने पिछले वर्ष 26 तारीख को तीन शावकों को जन्म दिया था। भरत, रूपा और सोना आज एक साल के हो गए हैं। सफरी प्रशासन द्वारा उनका जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया है।

ये भी पढ़ें- सावधान हो जाएं: 24 घंटे में सैकड़ों बार गिर रही बिजली, भूल कर न करें ये काम

जल्द ही आने वालों को अब शेरों के दीदार होंगे। अभी अनलॉकडाउन चल रहा है। जैसे ही ऊपर से निर्देश मिलेंगे उसके बाद जनता के लिए खोल दिया जाएगा। आज से इन शावकों को माँ से अलग कर दिया गया है। आज से अपने जीवन यापन स्वयं करेंगे।

रिपोर्ट- उवैश चौधरी

Tags:    

Similar News