लाठी-डंडों से पीटा: पूर्व कोटेदार की कर दी निर्मम हत्या, पुलिस पर लगा आरोप

पचदेवरा थाना के मैंकपुर निवासी हबीब अली पूर्व कोटेदार था। पुलिस और परिजनों के मुताबिक गांव के ही अनुराग सिंह से कोटे को लेकर विवाद हो गया था।

Update:2020-08-28 18:03 IST
जिले के पचदेवरा थाना इलाके के अनंगपुरके एक पूर्व कोटेदार की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी। बाइक पर सवार होकर अपने घर लौट रहा था और गांव के निकट स्कूल के सामने घात लगाए हमलावरों ने लाठी-डंडों से पीट दिया।

हरदोई: जिले के पचदेवरा थाना इलाके के अनंगपुरके एक पूर्व कोटेदार की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी। बाइक पर सवार होकर अपने घर लौट रहा था और गांव के निकट स्कूल के सामने घात लगाए हमलावरों ने लाठी-डंडों से पीट दिया। जिसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस मामले में 6 लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए 3 टीमें गठित की हैं। और कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। घटना में पचदेवरा पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

कोटे को लेकर चल रहा था विवाद

पचदेवरा थाना के मैंकपुर निवासी हबीब अली पूर्व कोटेदार था। पुलिस और परिजनों के मुताबिक गांव के ही अनुराग सिंह से कोटे को लेकर विवाद हो गया था। अनुराग सिंह की शिकायत पर कोटा सस्पेंड कर दिया गया था। कुछ दिन बाद लाइसेंस भी निरस्त कर दी गई थी। जिसके बाद से गांव का कोटा पड़ोसी गांव से अटैच कर दिया गया था। इसी बात को लेकर अनुराग सिंह और हबीब अली के बीच विवाद चल रहा था। अभी 2 दिन पहले शाम को गांव के बाहर बाग में एक पेड़ काटा जा रहा था। परिजनों के मुताबिक अनुराग सिंह ने पुलिस को सूचना दी कि पूर्व कोटेदार हबीब अली पेड़ों का कटान करा रहा है।

ये भी पढ़ें- 50 प्रतिशत कर्मियों की उपस्थिति प्रत्येक दशा में रहनी चाहिए: सीएम योगी

Hardoi Ex Cotyledon Murder

इस पर पुलिस द्वारा सूचना हबीब अली को मिली तो हबीब अली थाने पहुंचकर घटना क्रम के बारे में बताया कि उससे पेड़ों के कटान को लेकर कोई मतलब नहीं है। परिजनों का कहना है कि जबकि हबीब द्वारा यह भी पुलिस को बताया गया था कि उसे जान माल का खतरा है। साथ ही उसने पुलिस से मदद की गुहार लगाई थी। यही नहीं परिजनों का आरोप है कि हबीब अली गुरुवार को सुबह 9 बजे से 11 बजे तक थाने में ही बैठे रहे और अपने को खतरा बताते हुए घर न जाने की बात कही। परिजनों का आरोप है जब पुलिस ने हबीब अली की कोई बात नहीं सुनी तो आखिरकार अनंगपुर पहुंचकर वहां से पूर्व कोटेदार बाइक से अपने गांव के लिए निकले। लेकिन रास्ते में गांव के निकट एक निजी स्कूल के सामने हमलावर पहले से ही घात लगाए बैठे थे।

परिजनों ने पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप

Hardoi Ex Cotyledon Family

ये भी पढ़ें- दिल्ली में बारिश ही बारिश: यहां उमड़ पड़ा पानी का सैलाब, IMD ने जारी किया अलर्ट

जैसे ही उनकी बाइक मौके पर पहुंची हमलावरों ने ताबड़तोड़ हमला कर दिया। मरणासन्न अवस्था में छोड़ कर हमलावर मौके से फरार हो गए। घटना की जानकारी पाकर परिवार के लोग मौके पर पहुंचे। जिसके बाद परिजन हबीब अली को लेकर थाने पहुंचे।जहां पर हबीब अली ने खुद ही हमलावरों के नाम लेते हुए तहरीर लिखवाई और पुलिस को दी।

Hardoi Ex Cotyledon Murder

ये भी पढ़ें- एक इंजीनियर के चक्कर में आपस में भिड़े बीजेपी के दो दिग्गज नेता, सरकार भी हुई परेशान

हालत नाजुक होने के कारण परिजन हबीब अली को लेकर पाली अस्पताल पहुंचे। जहां पर डॉक्टरों ने हालत नाजुक देखते हुए शाहाबाद के लिए रेफर किया। शाहाबाद से हरदोई के लिए रेफर किया। इसी बीच में हबीब अली की सदा सदा के लिए आंखें बंद हो गई। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। एएसपी कपिल देव के मुताबिक मुकदमा दर्ज कर कार्यवाई की जा रही है और पुलिस की तीन टीमें बनाकर गिरफ्तारी के प्रयास जारी है। साथ ही कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है।

रिपोर्ट- मनोज तिवारी

Tags:    

Similar News