सिपाही भर्ती रिजल्ट घोषित: ऐसे चेक करें अपने परिणाम, पढ़ें पूरी खबर

प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार आने के बाद पूरी परीक्षा प्रणाली की सतर्कता विभाग से जांच हुई तो इसमें ऐसी कोई बात सामने नहीं आई। इस बीच मामला कोर्ट भी पहुंच गया। कोर्ट के परीक्षा परिणाम जारी करने के आदेश के बाद इसे जारी किया गया हैं।

Update: 2020-10-22 13:46 GMT
बहुप्रतीक्षित आबकारी सिपाही भर्ती का परिणाम आज घोषित कर दिया गया।

लखनऊ बहुप्रतीक्षित आबकारी सिपाही भर्ती का परिणाम आज घोषित कर दिया गया। यह परीक्षा परिणाम 2016 में हुई परीक्षा का है जिसका काफी समय से इंतजार हो रहा था। प्रदेश में अखिलेश सरकार के दौरान हुई परीक्षा के बाद कहा गया था कि इसमें धांधली हुई है जिसके कारण बाद में परिणाम रोक दिया गया था। परीक्षा में धांधली की शिकायत के बाद सतर्कता विभाग से जांच कराने के आदेश दिए गए थें। इस परीक्षा में 405 आबकारी सिपाहियों की भर्ती होनी थी।

 

शारीरिक परीक्षा के लिए 4902 अभ्यर्थियों का चयन

बता दें कि इस परीक्षा में पांच लाख 52 हजार 602 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। शारीरिक परीक्षा के लिए 4902 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार आने के बाद पूरी परीक्षा प्रणाली की सतर्कता विभाग से जांच हुई तो इसमें ऐसी कोई बात सामने नहीं आई। इस बीच मामला कोर्ट भी पहुंच गया। कोर्ट के परीक्षा परिणाम जारी करने के आदेश के बाद इसे जारी किया गया हैं।

 

यह पढ़ें....अपराधियों को सजा: मिशन शक्ति से थमेगा अपराध, अवनीश अवस्थी ने किया एलान

 

स्क्रीनिंग परीक्षा में प्राप्त अंकों को चयन

शारीरिक परीक्षा का कार्यक्रम आयोग की वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाएगा। परीक्षा योजना के अनुसार स्क्रीनिंग परीक्षा में प्राप्त अंकों को चयन के अगले चरण में नहीं जोड़ा जाएगा। परीक्षा योजना के अनुसार स्क्रीनिंग परीक्षा में प्राप्त अंकों को शारीरिक परीक्षा में प्राप्त अंकों और साक्षात्कार में प्राप्त अंकों को शामिल नहीं किया जाएगा। शारीरिक परीक्षा के लिए 4902 अभ्यर्थियों को अर्ह पाया गया है। परीक्षा परिणाम हाईकोर्ट फैसले के अधीन जारी किया गया है। इसलिए हाईकोर्ट का जो फैसला होगा उसे अंतिम माना जाएगा।

 

यह पढ़ें....सपा और कांग्रेस साथ: काशी में बुनकरों के आंदोलन ने लिया सियासी रंग

 

परीक्षा परिणाम को वेबसाइट पर अपलोड

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने बताया कि परीक्षा परिणाम को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। जिसे अभ्यर्थियों द्वारा देखा जा सकता है। शारीरिक परीक्षा के लिए अर्ह पाए गए अभ्यर्थियों को इसकी सूचना आयोग की वेबसाइट पर बाद में दी जाएगी।

रिपोर्टर श्रीधर अग्निहोत्री

Similar News