अंबेडकनगर: प्रसिद्ध व्यापारी का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

टाण्डा कस्बे के सकरावल मोहल्ले के रहने वाले प्रसिद्ध कपड़ा व्यवसायी कमर हयात का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया।

Published By :  Shraddha
Report By :  Manish Mishra
Update: 2021-04-12 16:12 GMT

 प्रसिद्ध कपड़ा व्यवसायी कमर हयात का कोरोना संक्रमण के चलते निधन फोटो - सोशल मीडिया 

अम्बेडकरनगर। टाण्डा कस्बे के सकरावल मोहल्ले के रहने वाले प्रसिद्ध कपड़ा व्यवसायी ( textile businessman) कमर हयात (Qamar hayat)का कोरोना संक्रमण (corona infection)  के चलते निधन हो गया। उनके निधन से नगर में शोक की लहर दौड़ गई। कपड़ा व्यवसाय में उन्हें मारवाड़ी की संज्ञा दी जाती थी। बुनकर नेता के रूप में पहचान रखने वाले कमर हयात के निधन से सकरावल क्षेत्र के सैकड़ों पावर लूमों के पहिये रूक गये।

प्रसिद्ध कपड़ा व्यवसायी कमर हयात का कोरोना संक्रमण के चलते हुआ निधन

परिजनों के अनुसार वह लम्बे समय से शुगर व ब्लड प्रेशर की बीमारी से पीड़ित थे। सामाजिक कार्याें में बढ़-चढ़ कर भाग लेने वाले कमर हयात को बीते दो तीन दिनों से सांस लेने में परेशानी हो रही थी। रविवार की देर शाम जब उनकी हालत ज्यादा बिगड़ गई तो उन्हें सद्दरपुर स्थित राजकीय मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया । यहां जांच में वह कोरोना संक्रमित पाये गये।

साठ वर्षीय कमर हयात का शव अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया

संक्रमण की जानकारी के बाद चिकित्सकों ने उनका इलाज शुरू किया लेकिन उनकी हालत लगातार बिगड़ती गई तथा रात लगभग पौने बारह बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। लगभग साठ वर्षीय कमर हयात का शव मेडिकल कालेज से सीधे सकरावल बगीचा स्थित कब्रिस्तान में अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया। जहां उन्हें सुपुर्दे खाक कर दिया गया।


इनकी टेक्सटाइल के नाम से बड़ी फर्म थी

कमर हयात के पावल लूमों से तैयार कपड़ों को विशेष रूप से उड़ीसा भेजा जाता था। उनकी कमर हयात टेक्सटाइल के नाम से बड़ी फर्म थी। मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 अशोक कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण से मेडिकल कालेज में हुई मौत की सूचना प्राप्त हुई है लेकिन अभी तक अधिकृत रूप से जानकारी नही प्राप्त हुई है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News