Aligarh News: सरकार से विभिन्न मांगों को लेकर किसानों ने अलीगढ़ के तहसील इगलास में की महापंचायत

Aligarh News: महापंचायत में किसानों ने कहा कि सरकार किसानों से वादे तो करती है। लेकिन अपने वादों को पूरा करने में असफल साबित होती नजर आती है। सरकार किसानों से छलावा कर रही है।

Update: 2023-02-12 11:33 GMT

अलीगढ़: सरकार से विभिन्न मांगों को लेकर किसानों ने अलीगढ़ के तहसील इगलास में की महापंचायत

Aligarh News: धरती का सीना चीर अन्न उगाने वाला किसान कहीं ना कहीं अपमान का दंश झेलने को मजबूर हो जाता है। उसकी समस्या ना प्रशासन और ना ही शासन के द्वारा सुनी जाती है तो किसान को एकजुट होकर अपनी बात शासन और प्रशासन तक पहुंचाने के लिए महापंचायत का सहारा लेना पड़ता है। किसानों के द्वारा कहा गया कि सरकार किसानों से वादे तो करती है। लेकिन अपने वादों को पूरा करने में असफल साबित होती नजर आती है।

अलीगढ़ के तहसील इगलास के गाँव केमावली में भारतीय किसान यूनियन के द्वारा महापंचायत का आयोजन किया गया। महापंचायत में किसानों ने अपनी अपनी समस्याओं को रखा, किसानों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर इस महापंचायत में मंथन किया।

सरकार किसानों से छलावा कर रही है- किसान

किसानों का कहना है कि सरकार किसानों से छलावा कर रही है। जब उत्तर प्रदेश में मौजूदा सरकार बनी थी तब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने किसानों को लेकर बहुत से वादे किए थे। लेकिन आज तक सरकार के द्वारा एक भी वादा किसानों के हित में पूरा नहीं किया गया। सरकार के द्वारा कहा गया था कि किसानों को कम रेट पर बिजली दी जाएगी लेकिन आज किसानों के बिजली कनेक्शन काटे जा रहे हैं। यह बड़े ही दुर्भाग्य की बात है।

किसानों का हक बिचौलिए खा जाते हैं- किसान

किसानों ने गेहूं की खरीद को लेकर भी सवाल उठाए किसानों का कहना है कि किसानों का हक बिचौलिए खा जाते हैं। और किसानों को पूरा मुनाफा नहीं मिल पाता, महापंचायत में हजारों की संख्या मे किसानों ने शिरकत की, किसानों का कहना था कि यदि जल्द ही सरकार के द्वारा किसानों के हित में अपने वादों को पूरा नहीं किया गया तो सूबे में जगह-जगह महापंचायत का आयोजन कर सरकार को घेरने का काम किया जाएगा।

Tags:    

Similar News