Fatehpur News: खेत में अवशेष जलाने गए दिव्यांग की झुलसने से मौत, परिजनों में मचा कोहराम

Fatehpur News: प्रदेश के फतेहपुर में खेत में खड़ी फसल को काटने के बाद किसान ने बचे हुए अवशेष को जलाने के लिए आग लगा दिया। आग लगाने के बाद दिव्यांग किसान भाग नहीं पाया और आग की चपटे में आने से जिंदा जलकर खाक हो गया।

Report :  Ramchandra Saini
Update: 2024-06-15 11:51 GMT

Fatehpur News: प्रदेश के फतेहपुर में खेत में खड़ी फसल को काटने के बाद किसान ने बचे हुए अवशेष को जलाने के लिए आग लगा दिया। आग लगाने के बाद दिव्यांग किसान भाग नहीं पाया और आग की चपटे में आने से जिंदा जलकर खाक हो गया। खेत पहुंचे परिजनों को जब जानकारी हुई तो पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक किसान के परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल रहा है।

फतेहपुर जिले के गाजीपुर थाना क्षेत्र के बावरा गांव के रहने वाले किसान राम कृपाल यादव (60) सुबह अपने खेत में फसल कटाई के बचे अवशेष को जलाने के लिए आग लगा दिया। आग की लपेट बढ़ने पर एक पैर से दिव्यांग किसान पेड़ के डाल से टकराकर बेहोश होकर गिर गया और आग की चपेट में आने से जिंदा जलकर खाक हो गया। परिवार के लोग जब खेत पहुंचे तो किसान का जला हुआ शव देखकर पुलिस को सूचना दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमाॅर्टम के लिए भेज दिया। गांव के पूर्व प्रधान ज्ञानेंद्र सिंह यादव ने बताया कि एक पैर से दिव्यांग किसान राम कृपाल यादव सुबह खेत में पराली जला रहे थे और आग की लपेट बढ़ने पर भाग नही पाए और आग से जलकर मौत हो गई।

शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया

थाना प्रभारी विंनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि खेत में बचे अवशेष को जलाने के दौरान 60 वर्षीय किसान आग के चपेट में आने से जलकर मौत हो गई। मृतक के रिश्तेदार धीरेंद्र के सूचना पर मौके पर जाकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक एक पैर से विकलांग बताया जा रहा है।

Tags:    

Similar News