Fatehpur News: अखिल भारत हिन्दू महासभा का कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन, ज्ञानवापी में नमाज पढ़ने पर रोक लगाने की मांग

Fatehpur News: अखिल भारत हिन्दू महासभा के प्रदेश महासचिव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने डीएम को प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा।

Report :  Ramchandra Saini
Update: 2024-02-12 08:00 GMT

अखिल भारत हिन्दू महासभा का कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन (न्यूजट्रैक)

Fatehpur News: अखिल भारत हिन्दू महासभा के प्रदेश महासचिव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने डीएम को प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा। उन्होंने ज्ञानवापी में मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा नमाज पढ़ने पर रोक लगाने की मांग की है। अखिल भारत हिन्दू महासभा के प्रदेश महासचिव मनोज त्रिवेदी के नेतृत्व में संगठन के लोग पार्टी कार्यालय से जुलूस निकालकर कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे।

कार्यकर्ताओं ने काशी के ज्ञानवापी में मुस्लिम समाज द्वारा पढ़ी जा रही नमाज पर रोक लगाने को लेकर जमकर नारेबाजी की। प्रधानमंत्री के नाम डीएम को ज्ञापन देते हुए प्रदेश महासचिव मनोज त्रिवेदी ने कहा कि इतिहास के पन्नों में दर्ज है कि 1669 में औरंगजेब ने भगवान शिव की नगरी काशी में ज्ञानवापी परिसर स्थित मंदिर को ध्वस्त कर मस्जिद का निर्माण कराया गया था। केंद्र और प्रदेश सरकार के प्रयास से पिछले दिनों ज्ञानवापी परिसर में भारतीय पुरातत्व विभाग सर्वेक्षण (एएसआई )की रिपोर्ट में ज्ञानवापी परिसर में श्रंगार, मंडप, ज्ञान मंडप, ऐश्वर्य मंडप मूर्ति, शिवलिंग, स्वास्तिक सहित प्रमाण मिला है। जिसके बाद न्यायालय ने रिपोर्ट के आधार पर मुसलमानों को द्वारा पढ़ी जा रही नमाज पर रोक लगाने का आदेश दिया है।

हमारी मांग है कि मुस्लिम समाज के द्वारा पढ़ी जाने वाली नमाज को बन्द कराकर ज्ञानवापी को ही हिंदुओं को सौपा जाया। जिससे वहां पर एक भव्य मंदिर का निर्माण कराया जा सके। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज के लोगों से अपील है कि मथुरा सहित अन्य मंदिरों से कब्ज खाली कर वाद को वापस ले नही तो न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए न्यायालय की बात माने। इस मौके पर रमा शंकर शुक्ला, संगीता गुप्ता,निरंजन श्रीवास्तव, स्वामी दयानंद बाबा, अर्जुन प्रसाद, डॉक्टर प्रमोद कुमार पांडेय, करन सिंह पटेल, राजा राम मौर्य, श्रवण कुमार, पुष्पा गुप्ता, शशिकांत मिश्रा सहित संगठन के नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News