Fatehpur News: अन्ना मवेशियों से फसल बचाने वाले तार में बिजली का करंट दौड़ा, किसान की मौत

Fatehpur News: किसान कंधई की तार में उतरे करंट के चपेट में आने से मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। परिवार के लोगों को जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे ।

Report :  Ramchandra Saini
Update: 2024-06-20 09:27 GMT

तार में बिजली का करंट दौड़ा किसान की मौत (photo: social media )

Fatehpur News: अन्ना मवेशियों से फसल बचाने के लिए लगाया तार में लगाया बिजली का करंट चपेट में आने से किसान की मौत,परिजनों ने खेत मालिक के खिलाफ दी तहरीर,पुलिस ने कराया पोस्टमार्टम

यूपी के फतेहपुर जिले के सुल्तानपुर घोष थाना क्षेत्र के जगजीवनपुर गांव के रहने वाले किसान (50 वर्षीय) कंधई सुबह जंगल जा रहे थे। तभी गांव के रहने वाले उदय प्रताप सिंह ने अपने खेत में लगी फसल को अन्ना मवेशियों से बचाने के लिए तार लगाकर बिजली का करंट दौड़ा दिया था। किसान कंधई की तार में उतरे करंट के चपेट में आने से मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। परिवार के लोगों को जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे । शव देखकर खेत के मालिक उदय प्रताप सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर शव उठने नही दिया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझा बुझाकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के तीन पुत्र राम कुमार पासी,सुरेश कुमार पासी व राज कुमार पासी ने बताया कि खेत मालिक के लापरवाही से पिता की मौत हुई है।

तार के चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत

थाना प्रभारी राजेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि खेत में लगे तार पर बिजली का करंट लगाया गया था। तार के चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हुई है । शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है । मृतक के पुत्र के तहरीर पर खेत मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

आपको बताते चले के जिले में अन्ना मवेशियों से फसल बचाने के लिए किसान अपने खेतों में काटिला तार के साथ बिजली का तार लगाकर सुरक्षा कर रहे हैं। जिसके चपेट में आने से कई लोगों की जान जा चुकी है।

Tags:    

Similar News