Fatehpur News : राष्ट्रीय पक्षी मोर की पंख नोचकर हत्या, ग्रामीणों ने की कार्रवाई की मांग, जांच में जुटा वन विभाग

Fatehpur News : यूपी के फतेहपुर में एक व्यक्ति ने नाचते समय राष्ट्रीय पक्षी मोर को पकड़कर उसके पंख नोचकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी।

Report :  Ramchandra Saini
Update: 2024-07-26 13:45 GMT

Fatehpur News : यूपी के फतेहपुर में एक व्यक्ति ने नाचते समय राष्ट्रीय पक्षी मोर को पकड़कर उसके पंख नोचकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी। सरकारी स्कूल के अंदर मोर की हत्या किए जाने के बाद ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर वायरल करते हुए आरोपी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है। 

फतेहपुर जिले के हठगांव थाना क्षेत्र के माधवपुर गांव में प्राथमिक स्कूल परिसर के अंदर सुबह 10 बजे के आस-पास राष्ट्रीय पक्षी मोर नाच रहा था। गांव के एक व्यक्ति ने नाचते समय मोर को पकड़कर मोर के पैर को दबाकर पंख नोचने लगा, जिससे मोर ने कुछ ही देर बाद दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि जिस समय यह सब युवक के द्वारा किया गया, उस समय स्कूल के बच्चों ने सब कुछ अपनी आंखों के सामने देखा। गांव के लोगों को जब जानकारी हुई तो वह मौके पर पहुंचे और मृत मोर का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करते हुए आरोपी पर कार्यवाही की मांग की। वायरल वीडियो में वीडियो बना रहा व्यक्ति मोर की हत्या करने वाले युवक का नाम निरभू प्रधान बता रहा है। वीडियो में बोल रहा व्यक्ति कह रहा है कि मोर पंख का शौकीन होने के कारण यह हरकत किया है।

मामले की जांच में जुटा वन विभाग

वीडियो वायरल होने के बाद छिवलहा चौकी से एक सिपाही मौके पर पहुंचा और वन विभाग को सूचना दी। मौके पर पहुंचे वन विभाग से राम प्रसाद ने मोर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वन क्षेत्राधिकारी खागा रेंज गौरव सिंह ने बताया कि गांव के लोगों ने बताया कि नाचते समय मोर को पकड़कर पंख नोचकर हत्या कर दिया। इस मामले में जांच पड़ताल करते हुए आरोपी युवक की तलाश किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News