Fatehpur News : सांप ने 40 दिन में 7 बार युवक को काटा, जानिए क्या है पूरा सच

Fatehpur News : जांच रिपोर्ट में एक बार सांप काटने की पुष्टि करते हुए विकास को स्नेक फोबिया होने की बात सामने आई है और स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, उनके परिवारीजनों से बात कर साइक्याट्रिक डॉक्टर या मानसिक रोग विशेषज्ञ से इनका इलाज कराना सुनिश्चित कराया जाएगा।

Report :  Ramchandra Saini
Update: 2024-07-16 17:01 GMT

Fatehpur News : उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया था, जहां सांप ने 40 दिन के अंदर एक नहीं दो नहीं सात बार काटा, लेकिन अब भी वह जिंदा है। लगातार हो रही अकल्पनीय घटना के बाद जिला प्रशासन भी हाई अलर्ट पर आ गया था और डीएम के निर्देश पर तीन सदस्यीय मेडिकल टीम का गठन किया था और तीन दिन के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए थे, जिसके बाद सीएमओ ने जांच रिपोर्ट डीएम को सौंप दी है।

जांच रिपोर्ट में एक बार सांप काटने की पुष्टि करते हुए विकास को स्नेक फोबिया होने की बात सामने आई है और स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, उनके परिवारीजनों से बात कर साइक्याट्रिक डॉक्टर या मानसिक रोग विशेषज्ञ से इनका इलाज कराना सुनिश्चित कराया जाएगा। बता दें कि सर्पदंश से पीड़ित 24 वर्षीय विकास द्विवेदी मलवा थाना क्षेत्र के सौरा गांव का रहने वाला है, जिसे 40 दिनों के अंदर सांप ने सातवीं बार काटा था, हर बार सांप के काटने के खतरे का उसे आभास भी हो जाता था और उसे शनिवार और रविवार के दिन ही उसे सांप ने काटा, लेकिन इस बार सांप ने चाचा के घर पर रहते हुए गुरुवार की शाम को काट लिया।

अकल्पनीय घटनाओं से परिजन थे परेशान

इसके बाद परिजनों ने विकास की हालत नाजुक देखते हुए शहर के निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया था, जहां दूसरे दिन डॉक्टर ने हालत में सुधार देखते हुए उसे डिस्चार्ज कर दिया है। परिजन लगातार इस अल्कल्पनीय घटना से खासा परेशान और भयभीत है और सरकार से मदद की गुहार लगा रहे थे। डिप्टी सीएमओ डॉक्टर आरके वर्मा ने बताया कि युवक के परिजनो से बात कर घर आने के बाद इलाज कराया जाएगा।

Tags:    

Similar News