Fatehpur News : पीड़ित दलित के घर पहुंचे स्वामी प्रसाद मौर्या, पुलिस पर लगाया आरोपियों को बचाने का आरोप

Fatehpur News : जिले के बकेवर थाना क्षेत्र के पंचम पुरवा मजरे जगदीशपुर गांव के रहने वाले संतोष कोरी के 24 वर्षीय पुत्र शिवम कोरी को न्याय दिलाने के लिए स्वामी प्रसाद मौर्या ने पीड़ित परिवार के घर पहुंचे।

Report :  Ramchandra Saini
Update: 2024-07-18 12:12 GMT

Fatehpur News : प्रदेश के फतेहपुर में एक दलित युवक को कुछ दबंगो ने मामूली बात पर जमकर पिटाई कर दी थी। यही नहीं, पैर के नाखून को प्लास से नोच दिया था। उसके बाद भी मन नहीं भरा तो गाड़ी में लादकर जंगल लेकर जेसीबी मशीन से गड्ढा करके जिंदा दफन करने जा रहे थे, तभी मौके पर पुलिस पहुंच गई। बहन की तहरीर पर दो लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। युवक को न्याय दिलाने के लिए राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्या गुरुवार को पीड़ित परिवार के घर पहुंचे और न्याय का भरोसा दिलाया।

जिले के बकेवर थाना क्षेत्र के पंचम पुरवा मजरे जगदीशपुर गांव के रहने वाले संतोष कोरी के 24 वर्षीय पुत्र शिवम कोरी को न्याय दिलाने के लिए स्वामी प्रसाद मौर्या ने पीड़ित परिवार के घर पहुंचे। घायल युवक की हालत देखने के बाद मौके पर थाना प्रभारी को बुलाया और नामजद आरोपियों पर कार्यवाही नहीं करने को लेकर सवाल उठाया। स्वामी प्रसाद मौर्या ने थाना पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया और कहा कि पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से फेल हो चुकी है। उसी का नतीजा है कि थाना पुलिस पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के बजाए आरोपियों को संरक्षण देने का काम करती है। उन्होंने कहा कि भाजपा के इस सरकार में दलित पिछड़ों के अत्याचार होने पर उनको न्याय नहीं मिल रहा है।

कानून व्यवस्था फेल

हमारी पार्टी पीड़ित परिवार के साथ है और जब तक पीड़ित युवक को न्याय नहीं मिलेगा, लड़ाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार में गुंडे माफिया पर पुलिस का कोई ख़ौफ़ नहीं है। आये दिन हत्या लूट डकैती से कानून व्यवस्था पूरी तरह से फेल है। इस मौके पर कोरी समाज के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चन्द्र लहेरी ने कहा कि जब तक हमारे समाज के इस युवक को न्याय नहीं मिला तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

Tags:    

Similar News