Firozabad: नगर में गरजा बुलडोजर, प्रशासन के अतिक्रमण हटाओ अभियान से मचा हड़कंप

Firozabad News: फिरोजाबाद में प्रशासन ने तहसील तिराहा से लेकर सुभाष तिराहा तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर अतिक्रमण को हटाया।

Report :  Brajesh Rathore
Update:2022-05-30 19:37 IST

फिरोजाबाद में चलाया गया अतिक्रमण हटाओ अभियान (फोटो- न्यूजट्रैक)

Firozabad News Today: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले (Firozabad) के शिकोहाबाद नगर पालिका (Shikohabad Nagar Palika) द्वारा सोमवार को शाम चार बजे से तहसील तिराहा से लेकर सुभाष तिराहा तक अतिक्रमण हटाओ अभियान (Encroachment Removal Campaign) चलाया गया। महाबली ने तहसील तिराहा से लेकर सुभाष तिराहे तक दुकानों के आगे डाली गई टीन शैड, रास्ते में खड़े पोल, और अन्य अतिक्रमणों को हटाया। अभियान चलता देख विगत दिनों चेतावनी को अनसुना करने वाले लोगों में खलबली मच गई। आनन-फानन में अतिक्रमण को हटाने में जुट गये। वहीं महाबली ने दुकानों के आगे अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया।

शासन की मंशा और जिलाधिकारी के निर्देश पर सोमवार को अधिशाषी अधिकारी अवधेश कुमार ने नगर पालिका की टीम के साथ तहसील तिराहा से सुभाष तिराहा तक अतिक्रमण अभियान चलाया। जैसे ही जेसीबी मशीन तहसील तिराहे पर पहुंची, विगत दिनों पालिका की चेतावनी को अनसुना करने वालों में खलबली मच गई। लोग अतिक्रमण को खुद हटाने में जुट गए। लेकिन पालिका की जेसीबी मशीन ने दुकानों के आगे टीनशैड, बासों का छप्पर व अन्य अतिक्रमण को हटाना शुरू कर दिया। देखते ही देखते तहसील तिराहा से लेकर सुभाष तिराहा तक सड़क चौड़ी दिखने लगी।

कुछ लोगों को कल तक का मिला वक्त

इस दौरान कुछ लोगों को पालिका प्रशासन द्वारा कल तक अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये हैं। इस बारे में ईओ अवधेश कुमार ने बताया कि कुछ लोगों ने कल तक की मौहलत मांगी है, उन्हें मंगलवार तक अतिक्रमण हटाना है। अन्यथा जुर्माना लगाने के साथ ही अतिक्रमण को ध्वस्त करा दिया जायेगा।

एक घंटे की देरी से पहुंचे सीओ और एसडीएम

अतिक्रमण अभियान जब पालिका ने प्रारंभ किया तो उस समय पुलिस और तहसील प्रशासन का कोई भी व्यक्ति नहीं पहुंचा। काफी देर तक अतिक्रमण चलने के बाद तहसील के राजस्व निरीक्षक और लेखपाल मौके पर पहुंचे। वहीं भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस का एक भी सिपाही नहीं दिखा। जिससे पालिका कर्मचारियों को भीड़ को हटाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। लगभग एक घंटे अतिक्रमण चलने के बाद सीओ कमलेश कुमार और एसडीएम शिवध्यान पांडे मौके पर पहुंचे। इसके बाद थाना पुलिस का फोर्स भी पहुंच गया।

ईओ अवधेश कुमार ने बताया कि मंगलवार को तहसील तिराहा से लेकर कटरा बाजार में अतिक्रमण चलाया जायेगा। उन्होंने सभी दुकानदारों से कहा है कि नालों के ऊपर से अतिक्रमण हटा लें, अन्यथा जेसीबी से उसे ध्वस्त करा दिया जायेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News