Firozabad News: मजदूरी के रुपये न देने और मारपीट का ठेकेदार पर लगा आरोप

Firozabad News Today: ठेकेदार ने बुधवार को हिसाब किया और साढ़े 6 हजार रुपये दिए। लेकिन कुछ देर बाद मारपीट कर रुपये छीन लिए।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2022-11-24 12:18 GMT

मौके पर पहुंची पुलिस। 

Firozabad News Today: फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद रेलवे लाइन के सहारे बेरीकेडिंग का कार्य करने के लिए ठेकेदार द्वारा ललितपुर से मजदूरों को काम पर लाया गया। महिला-पुरुष मजदूर विगत 15 दिन से साइट पर काम कर रहे हैं। आरोप है कि ठेकेदार ने बुधवार को हिसाब किया और साढ़े 6 हजार रुपये दिए। लेकिन कुछ देर बाद मारपीट कर रुपये छीन लिए। सूचना पर पहुंची थाना पुलिस आरोपी ठेकेदार को लेकर आई। ठेकेदार ने सभी मजदूरों के रुपये वापस कर दिये।

ये है मामला

मामला बृहस्पतिवार का है। सुबह लगभग 22 महिला-पुरुष मजदूर नहर पुल पर बैठे हुए थे। सर्द मौसम में खुले आसमान के नीचे बैठे लोगों से जब जानकारी की तो उन्होंने बताया कि उन्हें रवी नामक ठेकेदार लेकर आया है। विगत 15 दिन से रेलवे लाइन के सहारे बैरीकेडिंग लगाने का कार्य कर रहे हैं। बुधवार को ठेकेदार ने हिसाब किया और बाद में रुपये छीन लिए।


आरोप है कि उन्हें गाली गलौज और मारपीट कर भगा दिया है। सभी लोग कल सायं से भूखे-प्यासे थे। जानकारी होते ही समाजसेवी रोटी बैंक संयोजक राजीव गुप्ता मौके पर पहुंचे और मजदूरों को चाय, पानी और केला खिलाया। उसके बाद सभी को ट्रैक्टर में बैठा कर आरडी रिसोर्ट ले गए और वहां सभी को भोजन कराया।


मौके पर पहुंच चौकी प्रभारी ने की कार्यवाई

वहीं घटना की जानकारी मीडियाकर्मियों को हुई तो सूचना पुलिस तक पहुंच गई। मौके पर पहुंची चौकी प्रभारी अंकित मलिकने त्वरित कार्यवाई करते हुए ठेकेदार को पकड़ लिया। पुलिस ने ठेकेदार से मजदूरों के रुपये वापस करा कर मामला शांत करा दिया। मजदूर मांगीलाल, नंदिनी, रघुवीर, सुगछी, कैलाश,लालूराम,भेजी और राम सेवक सहित सभी मजदूरों ने समाजसेवी का शुक्रिया अदा किया।

Tags:    

Similar News