Mulayam Singh Yadav Death: मुलायम सिंह यादव के निधन से फिरोजाबाद में शोक की लहर

Mulayam Singh Yadav Death: मुलायम सिंह यादव को श्रदांजलि दी जा रही है क्योंकि यहाँ से उन्होंने वीटी की पढ़ाई की थी।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2022-10-10 09:42 GMT

मुलायम सिंह यादव  (फोटो: सोशल मीडिया )

Mulayam Singh Yadav Death: सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन से फिरोजाबाद जिले में शोक की लहर दौड़ गयी है । जहाँ उनके पैतृक गांव इटौली में महिलाओं पुरुषों में काफी गमगीन माहौल दिखाई दे रहा है । वही शिकोहाबाद नगर के आदर्श कृष्ण महाविद्यालय (अहीर कॉलेज ) में भी शोक फैला है। मुलायम सिंह यादव को श्रदांजलि दी जा रही है क्योंकि यहाँ से उन्होंने वीटी की पढ़ाई की थी।

फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतकर मुलायम सिंह यादव मुख्यमंत्री दूसरी बार बने शिकोहाबाद व्लाक के गांव इटोली में इनके बाबा मेवाराम का जन्म हुआ था । मेवाराम की ससुराल सैफई में थी । मेवाराम में जमीन मिल गयी तो वही पहुंच गए । मेवाराम के दो बेटे थे सुघरसिंह और बच्ची लाल । सुघरसिंह के पाँच बेटे थे- रतन सिंह, अभयराम मुलायम सिंह, राजपाल शिवपाल सिंह यादव, मुलायम सिंह यादव का शिकोहाबाद के इटौली से विशेष लगाव रहा।

बीए की शिक्षा केके डिग्री कॉलेज से करने के बाद वीटी शिकोहाबाद के अहीर कॉलेज से पढ़ाई की थी। अहीर कॉलेज अब आदर्श कृष्ण महाविद्यालय के नाम से जाना जाता है। इस विद्यालय से मुलायम सिंह यादव का विशेष लगाव रहा है । इस विद्यालय में मुलायम सिंह यादव प्रशासनिक भवन मुलायम सिंह यादव छात्रावास बना है। यहाँ बीएड पुनः मुलायम सिंह यादव ने चालू की थी । आज जब विद्यालय में जानकारी हुई मुलायम सिंह का निधन हो गया तो शोक सभा हुई। नेता जी को श्रद्धांजलि दी गयी। उनकी तस्वीर पर फूल चढ़ाए गए और छुट्टी कर दी गयी।

मुलायम सिंह यादव के निधन की जानकारी मिलते ही गांव इटौली में शोक की लहर दौड़ गयी। गांव की महिला पुरूष उनके मकान पर पहुंच गए जहाँ अभी भी उनके परिजन रहते है सभी शोक में डूब गए।

Tags:    

Similar News