Firozabad News: खरे खरे सवाल संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह से, और क्या हैं जवाब

Firozabad News : संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह आज फिरोजाबाद के राजा ताल गांव में जैन समाज के वार्षिक क्षमावाणी महोत्सव कार्यक्रम में आए जहां उन्होंने मीडिया के सवालों के जवाब दिये।

Report :  Brajesh Rathore
Update:2024-09-29 18:37 IST

Firozabad News ( Pic- Newstrack)

Firozabad News: उत्तर प्रदेश सरकार के संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह आज फिरोजाबाद के राजा ताल गांव में जैन समाज के वार्षिक क्षमावाणी महोत्सव कार्यक्रम में आए जहां उन्होंने मीडिया के सवालों के जवाब दिये।

रेलवे लाइनों पर पत्थर व गैस सिलेंडर मिल रहे हैं इसे आप कैसे देखते हैं

देखिए निश्चित रूप से कार्यवाही भारत सरकार भी कर रही है, उत्तर प्रदेश सरकार भी कर रही है, लेकिन अबतक की जांच से ऐसा पता लगता है कि यह भी कहीं ना कहीं इनके जिहाद का हिस्सा है, कहीं ना कहीं षड्यंत्रकारी अलगाववादी ताकतें, अलगाववादी शक्तियां इसको एक मुहिम के तहत चलने का काम कर रही हैं। जिस तरीके से विभिन्न राज्यों में विभिन्न स्थानों पर प्रायोजित तरीके से पिछले कुछ दिनों से घटनाएँ बढ़ रही हैं। निश्चित रूप से यह इशारा करता है कि प्रायोजित तरीके से देश के खिलाफ राष्ट्र के खिलाफ एक बड़ा जिहाद है।

मंदिरों के बाहर होटल व रेस्टोरेंट में मिलावट को लेकर क्या आदेश किये गए हैं

देखिए मिलावट किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं की जाएगी, अप मिश्रण रोकने के लिए सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है इसके लिए सेंट्रल लैब और लैबों की स्थापना भी है और सैंपलिंग भी की जा रही है। अप मिश्रण करने वाले हमारे लोग हैं। उनको किसी भी कीमत पर बख्शने का काम नहीं होगा। प्रत्येक व्यक्ति के हाथ में विशुद्ध रूप से उसकी सामग्री पहुंचे। चाहे प्रसाद के रूप में पहुंचे या कोई हमारा ग्राहक परचेज कर रहा है। उसकी अपेक्षा के अनुरूप शुद्ध सामग्री उसके हाथ में हो। इसकी सुनिश्चितता सरकार कराएगी।

यूपी में होने वाले उपचुनाव को लेकर क्या तैयारी है

पूरे 10 उपचुनाव जो होने वाले हैं जिनकी घोषणा कभी भी हो सकती है। दसों चुनाव पर भारतीय जनता पार्टी पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी, बहुत अच्छे परिणाम की जनता से उम्मीद है यह हमें मिलेंगे।

राहुल गांधी ने इस साल जनवरी में अयोध्या में हुए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को नाच-गाना करार दिया है

देखिए मैं समझता हूं राहुल जी बे सिर पैर की बातें न सिर्फ देश में करते हैं बल्कि जो आदमी विदेश की धरती पर अलगाववाद की भाषा बोलता हो जो व्यक्ति देश के मान सम्मान और लोकतंत्र की मर्यादा और परंपरा का पालन न करता हो उसकी वाणी पर हम क्या टिप्पणी करेंगे।

अखिलेश यादव ने प्रश्न उठाया है कि आप पर्यटन के नाम पर किसानों की जमीन छीन रहे हैं

मुझे लगता है कि आज किसान स्वयं इच्छुक रहता है कि सरकार उसकी जमीन अधिग्रहण कर ले जहां की जो भी सर्किल रेट है उससे 4 गुना कीमत सरकार देती है। शहरी क्षेत्र में दोगुना कीमत सरकार देती है और किसी भी क्षेत्र में आप उठाकर देख लो कहीं भी रेट चार गुना मिलता है। स्वयं किसान चाहता है कि मेरी जमीन सरकार ले ले। अखिलेश जी तो पता नहीं कहां से ब्रिटेन से बात कर रहे हैं कि इंग्लैंड से बात कर रहे हैं कि अमेरिका से बात कर रहे हैं, जबकि सैफई के रहने वाले हैं, मैं खुद जानता हूं कि स्वयं किसान चाहता है कि सरकार मेरी जमीन ले ले।

अफजाल अंसारी को लेकर बड़ा विवाद छिड़ा है, गाँजे को लेकर जिससे साधु संत भी नाराज हैं

देखिए, कुल मिलाकर इंडी गठबंधन के लोग लगातार लोकतंत्र की मर्यादाओं को हनन कर रहे हैं। देश की गरिमा के विपरीत बयान बाजी कर रहे हैं। मैं समझता हूं देश का मान सम्मान प्रतिष्ठा रहेगी तो राजनीति होती रहेगी। राजनीति में कभी कोई सरकार में आता है तो कोई बाहर रहता है, लेकिन राजनीति तभी होगी जब देश आगे बढ़ेगा। लेकिन देश को कमजोर करने का जो प्रयास विपक्ष के द्वारा किया जा रहा है। यह सामाजिक ताना-बाना कमजोर करने का काम किया जा रहा है, यह देश बर्दाश्त नहीं करेगा।

Tags:    

Similar News