बैंकॉक से दिल्ली जा रहे विदेशी की प्लेन में बिगड़ी तबीयत, समय पर इलाज ना मिलने से हुई मौत

Update: 2018-10-05 10:47 GMT

वाराणसी: बैंकॉक से दिल्ली जा रहे एक विदेशी नागरिक की प्लने तबीयत बिगड़ने की वजह से मौत हो गई। विदेशी के इलाज के लिए प्लेन की लालबहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। लेकिन एयरपोर्ट पर डॉक्टर की तैनाती ना होने के चलते विदेशी को बचाया नहीं जा सका। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर थाईलैंड दूतावास को सूचित कर दिया है।

प्लेन में बिगड़ी तबीयत

शुक्रवार की सुबह 7.45 बजे स्पाइसजेट का विमान बैंकाक से दिल्ली के लिए उड़ान भरा। विमान जब वाराणसी क्षेत्र से गुजर रहा था तभी अचानक विमान में बैठे बैंकॉक निवासी 53 वर्षीय यात्री अट्टावट थांग कसोर्न की तबीयत एकाएक बिगड़ गई। पायलट ने तत्काल वाराणसी एटीसी से संपर्क किया और यात्री की स्थिति बताते हुए तत्काल विमान उतारने का इजाजत मांगी। इजाजत मिलती ही पायलट बाबतपुर एयरपोर्ट पर प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। लेकिन उस वक्त एयरपोर्ट पर कोई डॉक्टर तैनात नहीं था।

निजी अस्पताल में विदेशी ने तोड़ा दम

लैंडिंग के बाद एयरपोर्ट से यात्री को लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी व स्पाइसजेट एयरलाइंस के कर्मचारी तत्काल बाबतपुर स्थित एक निजी चिकित्सालय पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने यात्री को मृत घोषित कर दिया। यात्री अपने पत्नी सहित 8 सदस्यों के साथ दिल्ली जा रहा था। उसकी मौत के बाद उसके परिजन व साथ के लोग वाराणसी एयरपोर्ट पर रुक गए। अन्य यात्रियों को लेकर स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान 12:05 बजे दिल्ली एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गया।

Tags:    

Similar News