Muzaffarnagar: क्रिकेटर सुरेश रैना के रिश्तेदार का हत्यारा पुलिस मुठभेड़ में ढेर, 50 हजार का इनामी था राशिद

Muzaffarnagar: क्रिकेटर सुरेश रैना के रिश्तेदार की हत्या करने वाला राशिद 01 अप्रैल को पुलिस मुठभेड़ में ढेर हो गया। उस पर 50 हजार का इनाम घोषित था। राशिद मूलतः राजस्थान का रहने वाला था। जिसकी दो साल से तलाश जारी थी।

Update: 2023-04-01 18:39 GMT
सुरेश रैना और उनके रिश्तेदार (Social Media)

Muzaffarnagar Encounter: यूपी की मुजफ्फरनगर पुलिस (Muzaffarnagar Police) ने पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना (Cricketer Suresh Raina) के रिश्तेदार की हत्या के आरोपी और कुख्यात बदमाश राशिद को एक एनकाउंटर में मार गिराया। बता दें, राशिद पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित था। वह बीते 2 साल से वांछित था। इस हत्याकांड के कुछ आरोपियों की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है।

जानकारी के अनुसार, ये मुठभेड़ शाहपुर थाने की साहडूडी रोड पर हुई। मुठभेड़ में शाहपुर थानाध्यक्ष बबलू कुमार को भी गोली लगी। शाहपुर पुलिस (Shahpur Police) और मुजफ्फरनगर SOG की संयुक्त कार्रवाई में राशिद को ढ़ेर कर दिया गया।

राशिद ने डकैती के दौरान 3 लोगों को मार डाला

आपको बता दें, पुलिस मुठभेड़ में मारा गया राशिद मूलतः राजस्थान का रहने वाला था। राशिद ने 2020 में पठानकोट में डकैती के दौरान क्रिकेटर सुरेश रैना की बुआ और फूफा समेत 3 लोगों की हत्या कर दी थी। राशिद पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी इनाम घोषित कर रखा था। एनकाउंटर के बाद पुलिस ने राशिद के पास से एक रिवॉल्वर, तमंचा और जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। पिछले साल सितंबर में पुलिस ने इस मर्डर केस के एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया था। उसकी पहचान काका उर्फ शहजाद के रूप में हुई। घटना के बाद सुरेश रैना ने जांच के लिए पंजाब के तत्कालीन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को SIT से घटना की जांच करने की मांग की थी।

ऐसे दिया था वारदात को अंजाम

इस वारदात को 19 अगस्त 2020 की रात अंजाम दिया गया था। लूट के इरादे से अपराधी सुरेश रैना के फूफा के घर में घुसे थे। परिवार पर लुटेरों ने हमला बोल दिया था। इस हमले में रैना के फूफा अशोक कुमार की मौत हो गई थी, जबकि बुआ आशा और फुफेरे भाई कौशल कुमार ने अस्पताल में दम तोड़ दिया था। इस वारदात में दो अन्य लोग भी घायल हुए थे। ये सभी एक गैंग बनाकर लूटपाट को अंजाम देते थे। घटना वाली रात 5 आरोपी छत के रास्ते घर में घुसे थे। उन्होंने तीन लोगों को चटाई पर सोते देखा और उन पर हमला बोल दिया। इसके बाद सीढ़ियों के रास्ते घर के अंदर दाखिल हुए और लूटपाट कर फरार हो गए।

Tags:    

Similar News