नेशनल बिल्डिंग कोड का प्रयोग न करने पर चार कोचिंग सेंटर सील

सिटी मजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि नियमों का उल्लंघन कर रहे कई और कोचिंग सेंटरों की सूची बनाई गई है, जल्द ही उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Update: 2019-06-07 15:44 GMT

नोएडा: सूरत हादसे के बाद से ही जिला प्रशासन ने शहर के विभिन्न कोचिंग सेंटरों के खिलाफ कार्रवाई करने का मन बना लिया था। शुक्रवार को सिटी मजिस्ट्रेट ने पुलिस व अग्निशमन विभाग से साथ मिलकर शहर के विभिन्न कोचिंग सेंटरों की जांच की और नेशनल बिल्डिंग कोड का प्रयोग न करने के आरोप में चार कोचिंग सेंटरों को सील कर दिया।

सिटी मजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि नियमों का उल्लंघन कर रहे कई और कोचिंग सेंटरों की सूची बनाई गई है, जल्द ही उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें— हॉस्पिटल के पंजीकरण आदेश को निरस्त करने के आदेश पर रोक

सिटी मजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि सेक्टर 15 में गुरुकुल कोचिंग, पैरामाउंट कोचिंग, लारेट कोचिंग तथा सेक्टर 16 में फिटजी कोचिंग को नेशनल बिल्डिंग कोड का उल्लंघन करने के आरोप में सील कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इन सभी कोचिंग सेंटरों को नेशनल बिल्डिंग कोड अनुपालन करने के संबंध में पूर्व में नोटिस जारी किया गया था।

शुक्रवार को निरीक्षण करते हुए सभी चारों कोचिंग सेंटर पर नेशनल बिल्डिंग कोड का उल्लंघन करने के आरोप में सीलिंग की कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी बीएन सिंह के निर्देश पर यह अभियान आगे भी इसी प्रकार पूरे जनपद में जारी रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें— 15 जून तक हर हाल में भरे सभी तालाब-पोखर वर्ना होगी कठोर कार्यवाही: सिंचाई मंत्री

उन्होंने स्पष्ट किया है कि सभी कोचिंग सेंटर अपने-अपने कोचिंग सेंटर पर नेशनल बिल्डिंग कोड अनुपालन सुनिश्चित करें। अन्यथा की स्थिति में उनके कोचिंग सेंटर को भी सील करने की कार्रवाई की जाएगी। जिसकी जिम्मेदारी कोचिंग सेंटर के संचालक की होगी। इस भियान के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट के साथ मुख्य अग्निशमन अधिकारी एके सिंह तथा थाना सेक्टर 20 के कोतवाल राजवीर सिंह चौहान व अन्य मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News