अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष गहरुल हसन ने CAA पर कही ये बड़ी बात

यूपी में कांग्रेस के दो किले थे। अमेठी और रायबरेली। मई 2019 में अमेठी का किला बीजेपी ने कांग्रेस से छीन लिया। रायबरेली बचा है इसलिए बीजेपी हर जुगत कर लेने में जुटी है।

Update: 2020-01-09 14:06 GMT

रायबरेली: यूपी में कांग्रेस के दो किले थे। अमेठी और रायबरेली। मई 2019 में अमेठी का किला बीजेपी ने कांग्रेस से छीन लिया। रायबरेली बचा है इसलिए बीजेपी हर जुगत कर लेने में जुटी है।

इस मिशन के तहत बीजेपी सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर अब मुस्लिम समुदाय के बीच जाएगी। इसके लिए आज केंद्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष गहरुल हसन ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि 10 जनवरी से यूपी के 6 क्षेत्रों में कैंपेन गोष्ठी का आयोजन किया गया है। ऐसा करके बीजेपी हाल फिलहाल में हमलावर प्रियंका गांधी पर भी नकेल कसने का हथकंडा अपना रही है।

ये भी पढ़ें...कांग्रेस विधायक अदिति सिंह का BJP में शामिल होने की अटकलें तेज़

सीएए को लेकर मुसलमानों को भडकाया गया

उन्होंने मीडिया से कहा कि सीएए को लेकर भड़काया गया कि आपकी नागरिकता चली जाएगी आप देश से बाहर चले जाओगे। जबकि नागरिक संशोधन का़नून किसी की नागरिकता लेता नहीं बल्कि देता है।

ये क़ानून सिर्फ उन लोगों के लिए है जो बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान में जो प्रताड़ित हैं धर्म के आधार पर उनको भारत में नागरिकता देने की बात कही गई। लेकिन कुछ लोगों और कुछ दलों ने अपने स्वार्थ के लिए अल्पसंख्यकों कों ख़ासकर मुस्लिम समाज को भड़का दिया के इस बिल से आपकी नागरिकता चली जाएगी। तो मुस्लिम समाज भड़क गया और गुमराह हो गया।

उसने हिंसात्मक आंदोलन शुरू किया जिसने तमाम लोगों की जाने गई। उन्होंने कहा किसी की भी जान जाए दुःख होता है वो कोई भी हो। कितने लोगों का घर बर्बाद हो गया कितने लोग जेल चले गए।

ये भी पढ़ें...केजरीवाल ने साधा बीजेपी व कांग्रेस पर निशाना, कह दी ये बड़ी बात

उन्होंने कहा इससे गुमराह होने की जरुरत नही है, दिमाग़ में कोई शक शुबहा अगर है तो नहीं होना चाहिए। इसके लिए राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग और अल्पसंख्यक मंत्रालय ने मिलकर योजना बनाई है कि हम अल्पसंख्यकों ख़ासकर मुस्लिम समाज के बीच जाकर जागृति फैलाएगे। उनको समझाएगे इसमें किसी तरह का कोई नुक़सान नहीं है। भ्रांति फैलाने वालों के खिलाफ कार्यवाही होगी।

संगोष्ठी करेंगे, सेमिनार करेंगे और लोगों के पास जाएंगे। उत्तर प्रदेश बड़ा प्रदेश है, पिछले दिनो का़नून को लेकर बड़े पैमाने पर हिंसा भी हुई है, लेकिन बहकावे में आकर हिंसात्मक आंदोलन नहीं होना चाहिए ये अपील करेंगे।

ये भी पढ़ें...जानिए कौन मारेगा दिल्ली का बाजी कांग्रेस, केजरीवाल या फिर भाजपा

Tags:    

Similar News