Ghaziabad: जान को दांव पर लगाकर नदी में छलांग लगा रहे बच्चे, रहें सतर्क

Ghaziabad News: वसुंधरा चौकी से मात्र 100 मीटर की दूरी पर नाबालिक बच्चों ने अपनी जान पर खेलकर गर्मी से बचने के लिए पुल से कूदते हुए कैमरे में कैद हुए हैं।

Report :  Neeraj Pal
Update: 2024-05-31 11:14 GMT

नदी में छलांग लगाते बच्चे। (Pic: Newstrack)

Ghaziabad News: गर्मी से बचने के लिए नाबालिक बच्चे घर के पास नदी और नहर में अपने आप को नहाने से नहीं रोक पाते है। कुछ इसी प्रकार का नजारा इंदिरापुरम पुलिस चौकी के पास स्थित नहर में देखने को मिला। जहां लगभग 20 फीट की ऊंचाई से कूद कर बच्चे नहर में नहा रही है। इस प्रकार बच्चों की जिंदगी दांव पर लगी हुई है लेकिन इस बात से अनजान नाबालिक बच्चे नहर में मौत की छलांग लग रहे हैं। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

हिंडन पुलिया से छलांग लगा रहे बच्चे

गाजियाबाद के थाना इंदिरापुरम क्षेत्र हिंडन पुलिया पर वसुंधरा चौकी से मात्र 100 मीटर की दूरी पर हिंडन पुलिया से नाबालिक बच्चों का पुल से छलांग लगाकर नदी में कूदने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। आपको बता दें कि भीषण गर्मी से बचने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय ढूंढ रहे हैं मगर दूसरी तरफ थाना इंदिरापुरम क्षेत्र के वसुंधरा चौकी से मात्र 100 मीटर की दूरी पर नाबालिक बच्चों ने अपनी जान पर खेलकर गर्मी से बचने के लिए पुल से कूदते हुए कैमरे में कैद हुए हैं। आज करीब 1 बजे दोपहर में नाबालिक बच्चे नदी के पुल से कूद कर अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। जिसे आसपास जाने आने वाले लोगो ने बताया कि मौत वाली छलांग किसी बड़े हादसे का शिकार बन सकती है।

वीडियो वायरल

वसुंधरा चौकी के निकट इस प्रकार की वीडियो आसपास के जाने वाले लोगों ने अपने कमरे में कैद कर वीडियो वायरल की है। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि किस तरीके से मौत वाली छलांग नाबालिक बच्चों के द्वारा लगाई जा रही है। जिसमें बच्चों की जानने खतरा बना हुआ है। मगर दूसरी तरफ सवाल यह भी है की गाजियाबाद की इंदिरापुरम पुलिस कितनी मुस्तैद है। यह एक बड़ा सवाल है हर साल बच्चे डूबने की सूचना मिलती है। मगर प्रशासन द्वारा बिल्कुल संज्ञान नहीं लिया जाता है। जिसके कारण कोई ना कोई हादसे का शिकार बन जाता हैं। फिलहाल वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए हिंडन पुल पर स्नान प्रतिबंध कर दिया है।

Tags:    

Similar News