Ghaziabad में टी-20 विश्व कप के लिए बन रहा है डिजिटल स्टेडियम

Ghaziabad News: 1000 दर्शकों की क्षमता वाला ऑडिटोरियम पूर्ण रूप से वातानाकुलित है तथा बैठने की व्यवस्था भी स्टेडियम की तरह ही दर्शकों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए वालंटियर और सुरक्षा की दृष्टि से सुरक्षा कर्मी भी तैनात किए जाएंगे।

Report :  Neeraj Pal
Update: 2024-05-21 06:39 GMT

Ghaziabad News (Pic: Social Media)

Ghaziabad News: टी-20 वर्ल्ड कप के इंडिया के मैच को दिखाने के लिए गाजियाबाद में डिजिटल स्टेडियम बनाया जा रहा है, आयोजन कमेटी ने बताया कि दिल्ली एनसीआर में पहली बार सिनेमा हॉल से भी बड़ी स्क्रीन पर क्रिकेट मैच दिखाने का आयोजन गाजियाबाद के नेहरू नगर में स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में  जा रहा है। जिसमें सिनेमा हॉल से भी बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी और मैच के बीच में इंटेलिजेंट लाइट एंड साउंड शो भी लोगों को रोमांचित करेगा। अगले महीने 5 जून को भारत और आयरलैंड का पहला मैच दिखाया जाएगा। इसी के साथ डिजिटल स्टेडियम की शुरूआत की गई है। सभी मैचों के टिकट पेटीएम इंसाइडर पर उपलब्ध है तथा युवाओं में क्रिकेट के प्रति बढ़ती रुचि को देखते हुए विद्यार्थियों के लिए कम शुल्क वाली लगभग 350 सीटे रिजर्व भी की गई हैं।

दर्शकों के लिए एक शानदार फूड कोर्ट की व्यवस्था भी की गई है, जिसमें नामी फूड ब्रांड शामिल हो रहे हैं। 1000 दर्शकों की क्षमता वाला ऑडिटोरियम पूर्ण रूप से वातानाकुलित है तथा बैठने की व्यवस्था भी स्टेडियम की तरह ही दर्शकों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए वालंटियर और सुरक्षा की दृष्टि से सुरक्षा कर्मी भी तैनात किए जाएंगे। दर्शकों की कार पार्किंग के लिए पार्किंग की व्यवस्था भी उपलब्ध है।


वहीं, दूसरी तरफ शहर के प्रतिभावान खिलाड़ी पार्थ गोस्वामी ने शहर का गौरव बढाया है। वे मध्य प्रदेश प्रीमियर लीग, एसीपीएल में अपनी बल्लेबाजी व गेंदबाजी का जलवा दिखाएंगे। पार्थ लीग में रीवा जगुआर की ओर से खेलेंगे। पार्थ गोस्वामी पिछले कई वर्ष से महामाया स्पोटर्स स्टेडियम में क्रिकेट की प्रैक्टिस कर रहे हैं। अवंतिका निवासी पार्थ क्रिकेट कोच व पूर्व रणजी खिलाड़ी मनीष गिरि के बेटे हैं। वे मध्य प्रदेश की अंडर 23 टीम से मध्य प्रदेश में खेल रहे हैं। पार्थ बल्लेबाज आलराउंडर हैं। बल्लेबाजी में व ओपनिंग करने के लिए आते हैं और गेंदबाजी में स्पिनर हैं।

उन्होंने बल्लेबाजी व गेंदबाजी दोनों में ही शानदार प्रदर्शन किया है और इसी के चलते उनका चयन मध्य प्रदेश प्रीमियर लीग, एसीपीएल में हुआ है। मध्य प्रदेश प्रीमियर लीग, एसीपीएल ग्वालियर में 15 जून से शुरू होगी और लीग के सभी मैचों का सीधा प्रसारण किया जाएगा। मध्य प्रदेश प्रीमियर लीग, एसीपीएल के लिए रीवा जगुआर की टीम में शामिल होने के बाद से पार्थ गोस्वामी व मनीष गिरि को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। 

Tags:    

Similar News