Lok Sabha Election 2024: सीएम योगी की आज पिलखुआ में जनसभा, नाराज क्षत्रिय समाज को मनाने की करेंगे कोशिश

Lok Sabha Election 2024: अतुल गर्ग के टिकट की घोषणा होने के बाद से ही नाराज चल रहे क्षत्रिय समाज को साधने के लिए भारतीय जनता पार्टी की अभी तक की तमाम कोशिशें नाकामयाब ही साबित हुई हैं।

Report :  Neeraj Pal
Update: 2024-04-18 05:37 GMT

सीएम योगी आदित्यनाथ (सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गाजियाबाद लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग के समर्थन में आज पिलखुवा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। बीजेपी के तमाम पदाधिकारी योगी आदित्यनाथ की इस जनसभा को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। यहाँ जुटने वाली भीड़ ही क्षत्रिय बाहुल्य इस क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार अतुल गर्ग के राजनीतिक कद का फैसला करेगी।

वीके सिंह का टिकट कटने से नाराज है क्षत्रिय समाज

गाजियाबाद लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने अपने मौजूदा सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल डॉक्टर वीके सिंह का टिकट ऐन मौके पर काट दिया था। जनरल वीके सिंह के स्थान पर भारतीय जनता पार्टी ने गाजियाबाद शहर सीट के विधायक और उत्तर प्रदेश के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अतुल गर्ग को चुनाव मैदान में उतारा है। जनरल वी के सिंह का टिकट काटने से गाजियाबाद का क्षत्रिय समाज भारतीय जनता पार्टी से बेहद खफा चल रहा है। क्षत्रिय समाज के लोग अपने समाज की उपेक्षा का आरोप लगाकर न केवल गाजियाबाद बल्कि उत्तर प्रदेश के दूसरे कई क्षत्रिय बाहुल्य इलाकों में भाजपा के खिलाफ लगातार पंचायत कर रहे हैं।

सीएम योगी ठाकुरों को साधने की करेंगे कोशिश

गाजियाबाद लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाली धौलाना विधानसभा सीट क्षत्रिय बाहुल्य मानी जाती है। यहां का साठा-84 का क्षेत्र ठाकुर समाज के गढ़ के रूप में पहचाना जाता है। भारतीय जनता पार्टी से नाराज चल रहे क्षत्रिय समाज ने धौलाना में बुधवार को ही क्षत्रिय स्वाभिमान सम्मेलन आयोजित किया था, जिसमें भाजपा को सबक सिखाने का ऐलान किया गया है। भारतीय जनता पार्टी क्षत्रिय समाज को साधने के लिए ही इस समाज से आने वाले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा आज पिलखुवा में करने जा रही है। योगी आदित्यनाथ की इस जनसभा पर सभी राजनीतिक पंडितों की नजरें टिकी हुई हैं क्योंकि इस सभा में शामिल होने वाली भीड़ से ही क्षत्रिय बाहुल्य क्षेत्र में अतुल गर्ग के राजनीतिक कद का फैसला होगा।

अतुल गर्ग के टिकट की घोषणा होने के बाद से ही नाराज चल रहे क्षत्रिय समाज को साधने के लिए भारतीय जनता पार्टी की अभी तक की तमाम कोशिशें नाकामयाब ही साबित हुई हैं। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव की घोषणा होने के साथ ही अतुल गर्ग के समर्थन में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन में शामिल होने के लिए गाजियाबाद आ चुके हैं। अतुल गर्ग के नामांकन के मौके पर भारतीय जनता पार्टी ने ठाकुर समाज के एक और कद्दावर नेता और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को गाजियाबाद भेजा था। माना जा रहा था कि राजनाथ सिंह के आने के बाद क्षत्रिय समाज के तेवर भाजपा को लेकर कुछ नरम पड़े होंगे। परंतु इसके उलट क्षत्रिय समाज बीजेपी उम्मीदवार को हराने के लिए कमर कस रहा है। 

Tags:    

Similar News