Ghaziabad News: आसमान से बरसती आग, सुनसान हुई सड़कें

Ghaziabad News: बढ़ती गर्मी से लोग अपने घर में रहने को मजबूर हैं। गर्मी में सड़कें सूनी हो गई हैं।

Report :  Neeraj Pal
Update: 2024-05-26 10:10 GMT

Ghaziabad News (Pic: Newstrack)

Ghaziabad News: गाजियाबाद में 45 डिग्री टेंपरेचर ने शहर की सूरत बदल दी है। जहां सड़के सुनसान हो गई है वहीं बाजार वीरान नजर आ रहे हैं। अस्पतालों में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। लू के थपेड़ों ने शहर को वीरान कर दिया है।

बढ़ती गर्मी से लोग परेशान

दिल्ली एनसीआर सहित गाजियाबाद में आसमान से आग बरस रही है। लगातार गर्मी का पारा 45 से 46 तक बढ़ता जा रहा है। पहली यह तस्वीर एम एम जी अस्पताल गाजियाबाद की है जहां अस्पतालों में गर्मी के कारण मरीजों की लंबी लाइन लगी हुई है। दूसरी तस्वीर मे इस भयंकर गर्मी में जहाँ हम लोग अपने घर और ऑफिसों मे पंखे और कूलर मे आराम से बैठे हैं। ट्रैफिक पुलिसकर्मी इस भयंकर गर्मी में अपनी ड्यूटी कर ट्रैफिक संचालन कर रहा है कि ट्रैफिक बाधित न हो, न कोई दुर्घटना हो और हम अपने घर सुरक्षित पहुँच सकें। तीसरी तस्वीर में गाजियाबाद के वसुंधरा स्थित झुग्गियां में रहने वाले मासूम बच्चों को देखिए की झुग्गियों में पानी न होने के कारण इस भयंकर गर्मी में एक सरकारी नल से किस तरीके से पानी भरकर ले जा रहे हैं जिससे कि उस पानी को पीकर और उस पानी से नहा कर कुछ गर्मी से राहत पा सके।


अस्पतालों ने की तैयारी

गाजियाबाद जिला एमएमजी अस्पताल के सीएमएस राकेश कुमार ने बताया गर्मी से थकावट और हीट स्ट्रोक चिकित्सा आपात स्थिति हैं जो हाइपरथर्मिया के अंतर्गत आती हैं। हाइपरथर्मिया से पीड़ित व्यक्ति को सिरदर्द, चक्कर आना, भटकाव, बेहोशी, भारी पसीना और ऐंठन का अनुभव हो सकता है। दिन के मध्य में जब सूरज की गर्मी अपने चरम पर हो तो कड़ी गतिविधियों या बाहर जाने से बचें। जिला एमएमजी अस्पताल ने गर्मी को देखते हुए पूरी तरीके से तैयारी कर ली है। 20 बेड का एक रिजर्व वार्ड बनाया गया है और गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल में गर्मी के कारण मरीजों की लंबी लाईन लगी हुई है।

Tags:    

Similar News