Ghaziabad News: चलती गाड़ी बनी आग का गोला, दमकल कर्मियों ने पाया काबू

Ghaziabad News: गाड़ी चला रहे चालक ने बताया कि अचानक कार के बोनट से धुआं निकलने लगा। गाड़ी से धुआं निकलता देख उन्होंने गाड़ी सड़क किनारे की तब तक आग की लपटे निकलने लगी।

Report :  Neeraj Pal
Update: 2024-05-18 10:46 GMT

चलती कार में लगी आग बुझाते दमकल कर्मी। (Pic: Newstrack)

Ghaziabad News: गाजियाबाद स्थित चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर चलती कार में आग लग गई। देखते ही देखते कार आग के गोले में तब्दील हो गई। आग काबू में करने के लिए फायर ब्रीगेड को मौके पर बुलाया गया। फायर टैंडर ने मौके पर पहुंच कर आग पर पाया काबू। कार में सवार लोगों ने आग लगते ही बाहर निकल कर अपनी जान बचाई।

अचानक बोनट से निकलने लगा घुआं

यह महेंद्रा कम्पनी की KUV कार थी। गाड़ी डीजल से चलती थी। गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नम्बर-DL 8CY 7456 है। गाड़ी मालिक का नाम परवेज आलम पुत्र ज़हीर अहमद है। गाड़ी गाजियाबाद से डासना की तरफ जा रही थी। गाड़ी चला रहे चालक ने बताया कि अचानक कार के बोनट से धुआं निकलने लगा। गाड़ी से धुआं निकलता देख उन्होंने गाड़ी सड़क किनारे कर ली। इतनी देर में बोनट से आग की लपेट निकलने लगी। जिसके बाद देखते ही देखते गाड़ी आग के गोले में तब्दील हो गई। कुछ ही देर में अग्निशमन विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंच गई और आग को शांत कराया।


सूचना मिलते ही पहुंचे दमकल कर्मी

मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने बताया कि गाजियाबाद के चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली। सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टैंडर जो जिला न्यायालय में ड्यूटी पर तैनात यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर जाकर देखा तो गाड़ी से आग की लपटे काफ़ी तेज थी और आग पूरी गाड़ी फैल चुकी थी फ़ायर यूनिट ने शीघ्रता से होज लाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग करके आग को पूर्णरूप से शांत किया।


पहले भी हो चुके हैं ऐसे मामले

कार में आग लगने की तमाम घटनाएं प्रकाश में आ रही हैं। खास कर इलेक्ट्रिक गाड़ीयों में। हाल ही में टायर फटने के बाद डिवाइडर से टकराने पर एक गाड़ी में आग लग गई जिसमें सवार दूल्हे सहित उसके परिवार के कई लोग आग में जल गए। इस तरह की तमाम घटनाओं के बाद भी इसका स्थाई हल नहीं निकाला जा सका है।

Tags:    

Similar News