Ghaziabad: लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अनिल अग्रवाल? बोले- 'सब कुछ पार्टी के हाथ, मैंने अपना काम किया'

Anil Aggarwal News: अनिल अग्रवाल ने अपनी पसंदीदा सीट का नाम बताने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि, 'पार्टी तय करेगी कि कौन सी लोकसभा सीट से चुनाव लड़वाना है'।

Report :  Neeraj Pal
Update:2024-02-13 19:09 IST

राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल (Social Media)

Lok Sabha Election 2024: राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल (Anil Aggarwal) लोकसभा चुनाव की दावेदारी से इंकार भी करते रहे हैं और सुना है कि भीतर खाने माहौल भी तैयार कर रहे हैं। दावेदारी की बात करें तो सभी ने अपने शब्दों में दूरी जरूर नापी है। इस बीच अनिल अग्रवाल ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों के संकेत दिए हैं। ऐसा वो पहले भी करते रहे हैं। हालांकि, उन्होंने दावेदारी से इंकार भी नहीं किया। राज्यसभा उम्मीदवारों की लिस्ट आने के बाद उनकी इच्छा कुछ और है।  

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राज्यसभा वाली सूची में अनिल अग्रवाल का नाम नहीं है। उन्हें दोबारा राज्यसभा सांसद बनाने की बीजेपी की कोई इच्छा नहीं है। हालांकि, अनिल अग्रवाल के उम्मीदों तब पर लगे जब पार्टी ने कहा राज्यसभा वालों को पार्टी लोकसभा चुनाव भी लड़ा सकती है। पार्टी का निर्णय सिर आंखों पर। अगर, राज्यसभा वाली पारी के बाद लोकसभा वाली जिम्मेदारी का मौका मिल रहा हो तो किसी भी राजनेता के उम्मीदों को परवान मिल सकता है। 

'सब कुछ पार्टी पर, मैंने अपना काम किया'

गाजियाबाद निवासी सांसद अनिल अग्रवाल अब राज्यसभा से निवर्तमान हैं। लेकिन, लोकसभा वाली दावेदारी को लेकर उन्होंने फार्मूला बयान के तहत सब कुछ पार्टी पर छोड़ रखा है। जब लोकसभा की दावेदारी को लेकर उनसे बात की गई तो अनिल अग्रवाल ने कहा, 'मैंने कभी राज्यसभा की सीट नहीं मांगी। मैंने हमेशा कहा कि, लोकसभा चुनाव लड़ना चाहता हूं।' उन्होंने कहा, पार्टी का जो निर्णय होगा वह स्वीकार होगा। पार्टी को विचार करना है। मैंने राज्यसभा सांसद के रूप में 6 साल तक जनता की सेवा की। मैंने अपना काम किया। अब पार्टी अपना काम करेगी। पार्टी मां की तरह होती है। मेरा मानना है कि मां हमेशा अच्छे निर्णय करती है।' 

अनिल अग्रवाल की सक्रियता गाजियाबाद में रही

अनिल अग्रवाल की राज्यसभा वाली पारी समाप्त हो गई। इस पारी में उन्होंने अपनी सक्रियता का केन्द्र बिन्दु गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र को ही रखा। यहां वो सियासी रूप से एक्टिव रहे। सामाजिक कार्यक्रमों में उनकी सक्रिय भागीदारी रही। विकास के कई काम भी यहां कराये हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि वो यहां हमेशा कार्यकर्ताओं के साथ खड़े नजर आये।

'पार्टी तय करेगी सीट, कहां से चुनाव लड़वाना है'   

अब जब लोकसभा चुनाव नजदीक है, 'अनिल अग्रवाल ने कहा उनकी दावेदारी यहां भी रहेगी। जब उनसे लोकसभा सीट को लेकर सवाल किया गया कि, आप कौन सी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं तो अग्रवाल ने सीट का नाम बताने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि, पार्टी तय करेगी कि कौन सी लोकसभा सीट से चुनाव लड़वाना है'।

Tags:    

Similar News